यहां सिर्फ 70 रुपए में खऱीद सकते हैं शानदार घर

Edited By Tanuja,Updated: 17 Feb, 2019 11:02 AM

you can now buy a house in italy for a little over a dollar

अपना घर खरीदना हर इंसान का सबसे अहम् सपना होता है और कई बार इस सपने को पूरा करने में पूरी जिंदगी भी निकल जाती है। कारण होते हैं मंहगाई और पैसा। लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी जहां यह सपना महज एक कॉफी की से भी कम कीमत में पूरा हो सकता है...

रोम: अपना घर खरीदना हर इंसान का सबसे अहम् सपना होता है और कई बार इस सपने को पूरा करने में पूरी जिंदगी भी निकल जाती है। कारण होते हैं मंहगाई और पैसा। लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी जहां यह सपना महज एक कॉफी की से भी कम कीमत में पूरा हो सकता है। लोगों को यह बात मजाक लग सकती है लेकिन लेकिन ऐसा सचमुच में हो रहा है, वह भी इटली जैसे देश में। इटली में महज 70 रुपए में मकान मिल रहा है, वह भी समुद्र तट के पास बेहतरीन लोकेशन पर।

यहां के संबुका शहर में आप महज 70 रुपए में अपना मकान खरीद सकते हैं। मैडिटेरेनियन सी के किनारे शानदार नजारे वाला यह शहर पहाड़ की चोटी पर बसा है। बीते कुछ सालों में इस शहर से भारी तादाद में लोग पलायन कर बड़े शहरों में जा बसे हैं। इस शहर को वीरान होने से बचाने के लिए सिविक अथॉरिटी को इस अनोखी स्कीम को लाना पड़ा है। क्या है शर्त एक डॉलर में मकान खरीदने की शर्त यह है कि मकान के खरीदार को पहले 5,000 पाउंड (लगभग चार लाख रुपए) के रिफंडेबल सिक्यॉरिटी का भुगतान करना होगा।

इसके बाद, नए मकान मालिक को तीन साल के भीतर मकान का जीर्णोद्धार कराना होगा, जिसके बाद रिफंडेबल सिक्यॉरिटी वापस मिल जाएगी। जीर्णोद्धार पर आने वाली लागत अथॉरिटी ने तय कर रखी है, जो 15,000 पाउंड (लगभग 12 लाख रुपए) से शुरू होती है। दरअसल, इस शहर को प्राचीन यूनानियों द्वारा बसाया गया था, जिसे वीरान होने से बचाने के लिए अथॉरिटी इस अनोखी स्कीम के मार्फत प्रयास कर रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!