इस नवरात्र में बदलने वाला है मां वैष्णोदेवी के भवन का नजारा

Edited By ,Updated: 10 Oct, 2015 07:28 PM

navratri is going to change in the views of ma vaishno devi temple

जम्मू कश्मीर के रेयासी जिले में नवरात्र में मां वैष्णोदेवी का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को इस बार नजारा बदला हुआ लगेेगा ...

जम्मू : जम्मू कश्मीर के रेयासी जिले में नवरात्र में मां वैष्णोदेवी का दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को इस बार नजारा बदला हुआ लगेेगा क्योंकि पूरे यात्रा मार्ग को सुगंधित फूलों से खूबसूरती से सजाया जा रहा है। नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्र समरोह की तैयारियां अंतिम चरण में है जिससे पूरा माहौल भक्तिमय हो जाएगा। जम्मू के संभागायुक्त पवन कोतवाल माता वैष्णोदवी तीर्थस्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजीत साहू और पर्यटन निदेशक आर के गुप्ता ने संयुक्त प्रेस काफ्रेंस में नवरात्र की तैयारियों की जानकारी दी। 
 
नौ दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों के दौरान उद्घाटन समारोह के अलावा, शोभा यात्रा, अखिल भारतीय भक्ति संगीत प्रतियोगिता, प्रवचन और भागवत कथा के अलावा जम्मू कश्मीर खासकर जम्मू की समृद्ध संस्कृति की झलक दिखाने वाले लोक संगीत एवं नृत्य कार्यक्रम, अंतरराष्ट्रीय दंगल प्रतियोगिता तथा कॉमेडी शो भी आयोजन किया जाएगा। कोतवाल ने बताया कि इस बार नवरात्र समारोह की तैयारियों का बजट डेढ गुना बढा कर 20 लाख रु से 30 लाख रुपए कर दिया गया है। इसके साथ ही अखिल भारतीय भक्ति संगीत समारोह के विजेताओं की पुरस्कार राशि भी एक लाख रुपए से बढाकर दो लाख रुपए कर दी गई है ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!