आज गुना में सीएम शिवराज, प्रचार की खुद संभालेंगे कमान, पढ़ें MP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Yaspal,Updated: 26 Jun, 2022 07:02 AM

cm shivraj today in guna read 10 big news of mp

मध्य प्रदेश में नगर पालिका चुनाव के प्रचार के लिए 26 जून को खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं। उनके इस दौरे की तैयारियों को लेकर भाजपा ने बैठक बुलाई। बैठक में पार्टी ने सभी प्रत्याशियों को भी बुलाया था लेकिन महिला प्रत्याशियों की जगह उनके पति...

भोपालः मध्य प्रदेश में नगर पालिका चुनाव के प्रचार के लिए 26 जून को खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं। उनके इस दौरे की तैयारियों को लेकर भाजपा ने बैठक बुलाई। बैठक में पार्टी ने सभी प्रत्याशियों को भी बुलाया था लेकिन महिला प्रत्याशियों की जगह उनके पति पहुंच गए। वार्ड 23 के मामले में तो और भी दिलचस्प हुआ। वहां प्रत्याशी के पिता ने बैठक में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

छिंदवाड़ा में कमलनाथ पर बरसे CM शिवराज
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छिंदवाड़ा पहुंचे। इस दौरान इमलीखेड़ा एयर स्ट्रिप पर भाजपा नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सीएम शिवराज इमलीखेड़ा एयर स्ट्रिप से सभा स्थल मानसरोवर कांप्लेक्स के सामने जाएंगे और नगर निगम छिंदवाड़ा में भाजपा के महापौर प्रत्याशी एवं पार्षद प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया।

सीएम भूपेश बघेल ने किया धरमलाल कौशिक पर पलटवार
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक द्वारा मानसून सत्र बढ़ाने के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। सीएम भूपेश ने कहा कि जब धरमलाल कौशिक खुद विधानसभा अध्यक्ष थे तो क्या उन्होंने मानसून सत्र की अवधि कितनी बार बढ़ाई थी? दरसअल 20 जुलाई से 27 जुलाई तक छत्तीसगढ़ के विधानसभा का मानसून सत्र बुलाया गया हैं। 

ED द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ पर भड़के जीतू पटवारी
जीतू पटवारी ने सैनिकों की भर्ती अग्निवीर वाले मामले को लेकर कहा कि 4 साल के लिए भर्ती करना और फिर नौकरी से हटा देना, उस सैनिक के लिए शर्मनाक बात है जो देश सेवा के लिए खुद को समर्पित कर देता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ईडी (ED) की पूछताछ को लेकर भाजपाइयों पर तंज करते हुए कहा की क्या भाजपाई गंगा नहाए हुए हैं? और ईडी जैसी और कथाएं भी यदि हमारे नेता राहुल गांधी से पूछताछ करेगी तो भी नतीजा यही निकल कर आएगा कि राहुल गांधी पूरी तरह निर्दोष है।

आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चियों की मौत
रीवा में आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चियों की मौतरीवा में आकाशीय बिजली गिरने से 3 बच्चियों की मौत हो गई। इसके साथ हादसे में 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल कई जिलों में बारिश हो रही है। इसके साथ ही बिजली गिरने की घटनाए भी सामने आ रही हैं। शनिवार को रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र में हुई बिजली गिरने से काल के गाल में तीन बच्चियां समा गई।

इंदौर में पीली गाड़ी का आतंक
इंदौर में चुनाव प्रचार चरम पर चल रहा है। बात करे इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला की तो उन्होंने आरोप लगाया कि राऊ क्षेत्र से नर्मदा का पानी आता है और उसी विधानसभा में पानी नहीं है। निगम के पास जल में डालने के लिए 1 रुपये की दवाई तक नहीं है। इंदौर शहर में सबसे बेकार पानी जनता को दिया जा रहा है।

दतिया में मतदान के दौरान फायरिंग
मध्यप्रदेश में शांतिपूर्ण चुनाव के बीच दतिया में पंचायत मतदान के दौरान हंगामा मच गया। यहां दबंगों ने गोली चलाकर चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास किया। ग्राम बरोदी में मतदान के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अज्ञात व्यक्ति बंदूक से लैस मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान पेटी छीनकर पेटी को पानी में फेंक दिया। इसके साथ ही बदमाशों द्वारा हवाई फायरिंग करके पोलिंग बूथ पर अफरा-तफरी मच गई।

सूरजपुर में भाजपा नेता की हत्या
सूरजपुर के चन्दौरा थाना क्षेत्र के सेमई गांव में कुछ लोगों ने मिलकर दिनदहाड़े धारदार हथियार से भाजपा नेता की हत्या कर दी। स्थानीय लोगों के द्वारा पुलिस को जानकारी दिए जाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

फर्जी मार्कशीट लगाकर नौकरी पाने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार
रायगढ़ पुलिस ने शाखा डाकपाल और सहायक शाखा डाकपाल की भर्ती में फर्जी मार्कशीट का प्रयोग कर भर्ती पाने वाले 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से कंप्यूटर, स्केनर, स्कूल का फर्जी सील मोहर सहित दो कार और तीन मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपियों में तीन अभ्यर्थी भी शामिल हैं, जबकि चार अन्य लोगों ने इस फर्जीवाड़े में आरोपियों का साथ दिया था। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है। पोलिंग बूथ पर जमकर पथराव, मतदाता आंतक के साये में वोट डालने पहुंच रहे हैं।

एमपी में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान खत्म
मध्य प्रदेश में आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान हुआ। पोलिंग बूथ पर जमकर पथराव की खबरें सामने आई हैं। जिसमें उपद्रवियों को खदेड़ते वक्त सब इंस्पेक्टर अमित सिंह घायल हो गए। अमित सिकरवार को एक पत्थर सर में आकर लगा है। जिससे वह घायल हो गए और उनको मिहोना अस्पताल लाया गया। जहां पर तुरंत प्राथमिक उपचार के बाद वह फिर वापस असमेट गांव के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर ड्यूटी निभा रहै है।

 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!