'आप' के विधायक अमानतुल्ला खान ने दिल्ली पुलिस को मानहानि नोटिस भेजा

Edited By Yaspal, Updated: 22 May, 2022 08:58 PM

aap mla amanatullah khan sends defamation notice to delhi police

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमानतुल्लाह खान ने अपने वकील के जरिए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर उनकी और उनके परिवार के ‘मौलिक अधिकारों'' का कथित रूप से हनन करने के लिए बल से सार्वजिक रूप से बिना शर्त माफी की मांग की है। ओखला से विधायक खान को मदनपुर खा

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमानतुल्लाह खान ने अपने वकील के जरिए दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर उनकी और उनके परिवार के ‘मौलिक अधिकारों' का कथित रूप से हनन करने के लिए बल से सार्वजिक रूप से बिना शर्त माफी की मांग की है। ओखला से विधायक खान को मदनपुर खादर में अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान हाल में गिरफ्तार किया गया था। उन्हें पुलिस ने पहले ‘खराब चरित्र' का व्यक्ति घोषित किया था। वह फिलहाल ज़मानत पर बाहर हैं।

खान ने रविवार को नोटिस की प्रति ट्विटर पर साझा की जिसमें लिखा है, “ दिल्ली पुलिस लगातार मुझे निशाना बना रही है। इस बार दिल्ली पुलिस ने गरिमा से रहने के मेरे अधिकार पर हमला किया है। इसके अलावा मेरे परिवार को बदनाम किया है। दिल्ली पुलिस मेरे बारे में काल्पनिक कहानियां गढ़ रही हैं जिनका कोई सबूत नहीं है।”

खान के वकील ने कानूनी नोटिस दिल्ली पुलिस आयुक्त को शनिवार को भेजा है जिसमें पुलिस द्वारा उनकी पत्नी और बच्चों के मौलिक अधिकारियों का ‘खुल्लमखुला हनन” करने के लिए उनसे “बिना शर्त, लिखित, सार्वजनिक रूप से माफी' मांगने की मांग की गई है। नोटिस में दावा किया गया है कि खान 12 मई को स्थानीय लोगों के हित में तत्कालीन दक्षिण दिल्ली नगर निगम के अतिक्रमण रोधी अभियान के दौरान “शांतिपूर्ण” प्रदर्शन कर रहे थे। वह दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं।

दक्षिण पूर्वी पुलिस जिले के जामिया नगर थाने ने 28 मार्च को खान को ‘खराब चरित्र' का घोषित करने के लिए प्रस्ताव भेजा था जिसे 30 मार्च को मंजूरी दी गई थी। दस्तावेज़ के मुताबिक, खान के खिलाफ कुल 18 प्राथमिकियां दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक, हत्या और कत्ल की कोशिश समेत कई मामलों में शामिल शख्स को और जो इलाके में शांति को भंग कर सकता है, उसे ‘खराब चरित्र' का घोषित किया जाता है। ऐसे लोगों पर पुलिस निगाह रखती है।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!