अग्निपथ स्कीम: विरोध के बीच राजनाथ सिंह ने फिर की हाईलेवल मीटिंग, सेनाओं के तीनों प्रमुख भी हुए शामिल

Edited By Seema Sharma,Updated: 19 Jun, 2022 12:25 PM

agneepath scheme rajnath singh again held high level meeting

अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) पर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। विपक्ष भी इस योजना पर सवाल उठा रहा है। अग्निपथ योजना पर देश में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को तीन सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात की।

नेशनल डेस्क: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) पर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। विपक्ष भी इस योजना पर सवाल उठा रहा है। अग्निपथ योजना पर देश में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को तीन सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात की। इस मुलाकात का मुख्य कारण देश में हो रहे विरोध-प्रदर्शन को रोकना और इस योजना को आगे कैसे लेकर जाना है, इस पर विचार किया गया।

 

राजनाथ सिंह तीनों सेना प्रमुखों के साथ दोपहर को ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। खबर है कि देश के कई राज्यों में हो रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए  इस योजना को और लुभावना कैसे बनाया जाए पर विचार किया गया। इस बैठक में डिपार्टमेंट ऑफ मिलिट्री एफएयर्स (DMA) के एडिशनल सेक्रेटरी और लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी (Anil Puri) के साथ सेना के तीनों प्रमुख भी शामिल हुए। सरकार द्वारा कई कोशिश करने के बाद छात्र समझ नहीं रहे है और लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे है। यह मीटिंग अकबर रोड स्थित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर हुई।

 

24 जून से शुरू होगी भर्ती
भारतीय वायुसेना ने यह ऐलान किया है कि वह 24 जून से भर्ती अभियान को शुरू कर रहा है। ऐसे इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यही नहीं भारतीय सेना द्वारा भी भर्ती को लेकर जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा था  कि मैं युवाओं से अपील करता हूं कि सेना में भर्ती की प्रक्रिया कुछ ही दिनों में प्रारम्भ होने जा रही है। वे इसके लिए अपनी तैयारी शुरू करें। इसलिए युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर सरकार ने अग्निवीरों को भर्ती की आयु सीमा को इस बार 21 साल से बढ़ा कर 23 साल कर दी है। यह one time relaxation दिया गया है। इससे बहुत सारे युवाओं को अग्निवीर बनने की पात्रता प्राप्त हो जाएगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!