एप्पल के मेगा इवेंट में नए इनोवेशन और अपडेट्स की बौछार... अब फोन साथ रखकर ट्रांसफर कर सकेंगे पैसे, सिर हिलाकर फोन कॉल इग्नोर कर सकेंगे

Edited By Mahima,Updated: 11 Jun, 2024 02:30 PM

apple s mega event was full of new innovations and updates

टेक दिग्गज एपल ने सोमवार को अपने सालाना मेगा इवेंट, वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) की शुरुआत की। 14 जून तक चलने वाले इस इवेंट में कंपनी ने कई बड़े इनोवेशन और अपडेट्स पेश किए हैं।

नेशनल डेस्क: टेक दिग्गज एपल ने सोमवार को अपने सालाना मेगा इवेंट, वर्ल्ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) की शुरुआत की। 14 जून तक चलने वाले इस इवेंट में कंपनी ने कई बड़े इनोवेशन और अपडेट्स पेश किए हैं। आइए जानते हैं इनकी खास बातें:

आईओएस 18: एपल ने आईओएस 18 में कई नई सुविधाएं जोड़ी हैं। यूजर्स अब होम स्क्रीन को कस्टमाइज कर सकेंगे, आइकन की जगह और रंग बदल सकेंगे। एप्स की डार्कनेस को भी एडजस्ट किया जा सकेगा। इसके अलावा, यूजर्स एप्स को लॉक कर सकते हैं ताकि कोई दूसरा व्यक्ति बिना अनुमति के उन्हें एक्सेस न कर सके। मैसेज यूजर्स एक स्वाइप के जरिए इफेक्ट्स और इमोजी के साथ रिएक्ट कर सकेंगे। आईफोन 14 से ऊपर के मॉडल्स में सैटेलाइट के जरिए आईमैसेज और मैसेज भेजने की सुविधा भी मिलेगी, जिससे इंटरनेट या सेलुलर कनेक्टिविटी न होने पर भी मैसेज किए जा सकेंगे।

मेल एप : नए अपडेट्स के तहत यूजर्स अब ईमेल को अलग-अलग कैटेगरी में फिल्टर कर सकेंगे। एपल मेल एप ईमेल्स को कैटेगरी के मुताबिक बांट देगा, जिससे ईमेल ढूंढना और भी आसान हो जाएगा। यह फीचर साल के अंत तक उपलब्ध होगा। इसके अलावा वॉलेट एप में 'टैप टू कैश' फीचर जोड़ा गया है। इससे यूजर्स सिर्फ एक टैप से नकद पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे।

फोटो: फोटो एप में नए फिल्टर बटन जोड़े गए हैं, जिससे यूजर्स टाइम, पीपल, मेमोरी और रीसेंट डेज जैसी कैटेगरी में फोटो सर्च कर सकेंगे। फाइंड सर्च के जरिए लाइब्रेरी में किसी खास व्यक्ति को भी आसानी से ढूंढा जा सकेगा। 

एयरपॉड: अब यूजर्स बिना कुछ कहे सिरी को कमांड दे सकेंगे। साथ ही, फोन कॉल को इग्नोर करने के लिए सिर हिलाकर इशारा कर सकेंगे।

एपल वॉच: एपल वॉच यूजर्स वॉच से ही रियल-टाइम ट्रांसलेशन हासिल कर सकेंगे। इसके अलावा, वॉच फेस को कस्टमाइज करने की सुविधा भी दी गई है। आईपैड ओएस 18 में भी आईओएस 18 जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं। इनमें कस्टमाइजेबल कंट्रोल सेंटर, होम स्क्रीन पर आइकन की स्थिति बदलने और फोटो एप में बदलाव जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!