Pok पर कार्रवाई को तैयार सेना, उत्तरी सेना के कमांडर बोले- सरकार के आदेश का इंतजार; लॉन्चपैड पर 160 आतंकी मौजूद

Edited By Yaspal,Updated: 22 Nov, 2022 09:23 PM

army ready to act on pok the commander of the northern army said

उत्तरी सेना के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मीडिया को दिए बयान में उन्होंने कहा सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए तैयार हैं

नेशनल डेस्कः उत्तरी सेना के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार बड़ा बयान दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मीडिया को दिए बयान में उन्होंने कहा सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने के लिए तैयार हैं। उन्हें सरकार के आदेश का इंतजार है। पीओजेके वापस लेने के रक्षा मंत्री के बयान पर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि जहां तक भारतीय सेना का संबंध है, वह भारत सरकार द्वारा दिए गए किसी भी आदेश को पूरा करेगी। जब भी इस तरह के आदेश दिए जाएंगे, हम हमेशा इसके लिए तैयार रहेंगे।

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 27 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर में इन्फेंट्री दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पाकिस्तान को चुनौती देते हुए कहा था कि पाकिस्तान उसके कब्जे वाले कश्मीर अर्थात पीओके में लोगों पर अत्याचार कर रहा है और पाकिस्तान को इसके लिए अंजाम भुगतने पड़ेंगे।

सीमापार से 300 आतंकी घुसपैठ को तैयार
जनरल द्विवेदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 82 विदेशियों समेत आतंकवादी सक्रिय हैं। जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों की संख्या लगभग है, जिनमें 82 आतंकवादी और 53 स्थानीय शामिल हैं, लेकिन केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की सभी योजनाओं को विफल करने के प्रयास जारी हैं? जनरल द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पुंछ लिंक अप दिवस के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कहा कि उपलब्ध आंकड़े बताते हैं कि राजौरी-पुंछ बेल्ट समेत जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में 300 आतंकवादी सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि उनमें से 150 से अधिक अज्ञात सूचीबद्ध हैं जिन्हें आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने का जिम्मा सौंपा गया है?

सेना कमांडर ने कहा कि सुरक्षा बलों पर हमला करने के संबंध में सभी योजनाओं को रोकने और विफल करने के लिए सहयोगी संबंधित एजेंसियों के साथ निकट समन्वय में सेना द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि लॉन्च पैड्स पर सक्रिय आतंकवादियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सीमा पार विभिन्न लॉन्च पैड्स पर 160 आतंकवादी बैठे हैं।

इस बीच, अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद सुरक्षा स्थिति पर, जीओसी-इन-सी ने कहा कि सुरक्षा परिदृश्य में एक बड़ा बदलाव देखा गया है, "शांति और विकास को गति मिली है और नागरिक प्रशासन जगह ले रहा है।" उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी संगठनों को हथियारों और गोला-बारूद की कमी का सामना करना पड़ रहा है और पड़ोसी देश पिस्तौल, ग्रेनेड और ड्रग्स की खेप की तस्करी कर रहा है। ड्रोन चुनौती पर, उत्तरी सेना के कमांडर ने कहा, "सेना ने हथियार और ड्रग्स छोड़ने वाले ड्रोन के साथ ड्रोन का मुकाबला करना शुरू कर दिया है।"
 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!