Edited By ,Updated: 02 Jul, 2015 03:52 PM
फेसबुक ने एक बार फिर बड़ा बदलाव किया। फेसबुक ने बड़ी ही खामोशी से अपना फेमस लोगो बदल दिया है। लेकिन यह बदलाव इतना महीन है कि आपकी नजऱ भी इसपर नहीं पड़ेगी और नए-पुराने लोगो के बीच अंतर बताना भी काफी मुश्किल होगा।
नई दिल्ली: फेसबुक ने एक बार फिर बड़ा बदलाव किया। फेसबुक ने बड़ी ही खामोशी से अपना फेमस लोगो बदल दिया है। लेकिन यह बदलाव इतना महीन है कि आपकी नजऱ भी इसपर नहीं पड़ेगी और नए-पुराने लोगो के बीच अंतर बताना भी काफी मुश्किल होगा।
नया वर्जऩ पुराने जैसा ही है। अलग सिर्फ यह है कि शब्दों के बीच का सफेद स्पेस बढ़ गया है और शब्द थोड़े पतले और ज्यादा कव्र्ड हो गए हैं। फेसबुक ने प्रोसेस टाइप फाउंड्री के टाइपॉग्रफर एरिक ओल्सन के साथ मिलकर इसपर काम किया है। एरिक ने ही एक हटके और अपडेटेड वर्जन क्रिएट करने के लिए वास्तविक फेसबुक टाइपफेस (क्लाविका) को डिजाइन किया था।
फेसबुक के क्रिएटिव डायरेक्टर ने इस लोगो के बारे में बताते हुए कहा, 'अब हम स्थापित हो चुके हैं, इसलिए हम अपने लोगो को मॉडर्न लुक देना चाहते हैं जिससे वह और भी फ्रेंडली और अप्रोचेबल लगे। हमने कई दिशाओं में सोचा और अंत में तय किया कि हमें सिर्फ एक अपडेट की ज़रूरत है न कि फुल रीडिजाइनिंग की।'