डॉक्टर आंबेडकर की पुण्यतिथि आज, पीएम मोदी  और अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

Edited By vasudha,Updated: 06 Dec, 2020 09:42 AM

babasaheb ambedkar death anniversary narendra modi amit shah

भारतीय संविधान के निर्माता एवं भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की  पुण्यतिथि पर देश उन्हे नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी  संविधान निर्माता बी. आर. आंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके विचार और...

नेशनल डेस्क: भारतीय संविधान के निर्माता एवं भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी की  पुण्यतिथि पर देश उन्हे नमन कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी  संविधान निर्माता बी. आर. आंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं। 

PunjabKesari

 आंबेडकर जी को याद करता हूं: पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि महापरिनिर्वाण दिवस पर महान डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर को याद करता हूं। उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को शक्ति प्रदान करते हैं। हमारे राष्ट्र के लिए उन्होंने जो सपने देखे थे, हम उन्हें पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं।

PunjabKesari

बाबासाहेब के पदचिन्हों पर चल रही मोदी सरकार: अमित शाह  
वहीं गृह मंत्री अमित शाह  ने भी  ट्वीट कर लिखा कि एक भविष्योन्मुखी व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश में प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। बाबासाहेब के पदचिन्हों पर चलकर मोदी सरकार दशकों से विकास से वंचित वर्ग के कल्याण के प्रति समर्पित भाव से कार्यरत है।

PunjabKesari

बाबासाहेब को शत् शत् नमन: प्रसाद 
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि  भारतीय संविधान के निर्माता एवं भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें शत् शत् नमन। भारत के संविधान के प्रमुख वास्तुकार एवं दलित आदर्श आंबेडकर का छह दिसंबर, 1956 को निधन हुआ था। 

PunjabKesari

आम्बेडकर जी को देश का नमन 
भीमराव रामजी आम्बेडकर, डॉ॰ बाबासाहब आम्बेडकर नाम से लोकप्रिय, भारतीय बहुज्ञ, विधिवेत्ता, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ, और समाज सुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया और अछूतों से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्रमिकों, किसानों और महिलाओं के अधिकारों का समर्थन भी किया था। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!