बारिश से तमिलनाडु का बुरा हाल, अगले 3-4 दिन तक राहत नहीं...इन इलाकों में अलर्ट जारी

Edited By Seema Sharma,Updated: 11 Nov, 2021 09:40 AM

bad condition of tamil nadu due to rain no relief for next 3 4 days

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और आसपास के इलाकों में धीमा पड़ने के बाद बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है और इसके साथ ही इलाके में कम दबाव (low pressure) का क्षेत्र जोर पकड़ गया है।

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और आसपास के इलाकों में धीमा पड़ने के बाद बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है और इसके साथ ही इलाके में कम दबाव (low pressure) का क्षेत्र जोर पकड़ गया है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि इस कम दबाव के क्षेत्र के 11 नवंबर की शाम को तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तट से गुजरने की संभावना है।

PunjabKesari

इस मौसम रूझान की वजह से अगले 3 से 4 दिनों तक तमिलनाडु के विस्तृत क्षेत्र में बारिश होने की उम्मीद की जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ खास इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है जबकि अधिकतर स्थानों पर गरज के साथ मध्य दर्जे की बारिश की संभावना है।

PunjabKesari

विभाग ने बताया कि 11 नवंबर को तमिलनाडु के तिरुवल्लुर, कल्लाकुरिची, सेलम, वेल्लोर, तिरुन्नामलाई, रानीपेट और तिरुपुत्तर जिलों के कुछ इलाकों में मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं तमिलनाडु के नीलगिरि, कोयंबटूर, चेंगापल्ट्टू, नमक्कल, तिरुचिरापल्ली, चेन्नई और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि 12 से 14 नवंबर के बीच तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है जबकि तमिलनाडु के कुछ इलाकों, पुडुचेरी और कराईकल में गरज और बिजली चमकने की संभावना है।

PunjabKesari

मौसम विभाग के बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी पर बना कम दबाव का क्षेत्र अब और मजबूत हो गया है और यह दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य हिस्से में अवस्थित है और समु्द्रतल (sea level) से 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई पर चक्रवाती चक्रण (cyclonic circulation) की स्थिति में पहुंच रहा है। बुलेटिन के मुताबिक, अगले 12 घंटों में इसके दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में मजबूत होने की संभावना है जिसके बाद इसके पश्चिम और उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और 11 नवंबर 2021 को तड़के इसके उत्तरी तमिलनाडु के तट पहुंचने और उसके बाद 11 नवंबर की शाम को ही दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट से कराईकल और श्रीहरिकोटा के बीच गुजरने की संभावना है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!