Bengaluru water crisis : शौचालय का उपयोग करने के लिए मॉल जा रहे निवासी,घंटों तक लग रही कतारें

Edited By Mahima,Updated: 08 Mar, 2024 02:45 PM

bengaluru water crisis residents going to mall to use toilet

रेडिट यूजर ने एक पोस्ट में दावा किया कि बेंगलुरु में जल संकट की स्थिति इतनी गंभीर है कि निवासियों को मॉल में शौचालय का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। बेंगलुरु के निवासियों ने निराशा, भय और चिंता व्यक्त करने वाले पोस्टों की सोशल मीडिया पर...

नेशनल डेस्क:  रेडिट यूजर ने एक पोस्ट में दावा किया कि बेंगलुरु में जल संकट की स्थिति इतनी गंभीर है कि निवासियों को मॉल में शौचालय का उपयोग करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। बेंगलुरु के निवासियों ने निराशा, भय और चिंता व्यक्त करने वाले पोस्टों की सोशल मीडिया पर बाढ़ ला दी है, क्योंकि कर्नाटक की राजधानी गंभीर जल संकट से जूझ रही है। बेंगलुरु में बोरवेल ख़त्म हो गए हैं और इससे संकट पैदा हो गया है, निवासियों ने सोशल मीडिया पर अपनी परेशानी साझा की है।

PunjabKesari

इस बीच, इंटरनेट पर घूम रहे रेडिट पोस्ट ने बेंगलुरु की प्रतिकूल स्थिति पर प्रकाश डाला है। “अधिकांश किरायेदारों ने मकान खाली कर दिया है जबकि अन्य अस्थायी आवास में चले गए हैं। आपको शौचालय के कटोरे में बिना फ्लश किए मानव मल की दुर्गंध दूर से ही महसूस हो जाती है। Reddit उपयोगकर्ता ने कहा, "पास के फोरम मॉल में अपना व्यवसाय करने के लिए जाने वाले निवासियों की एक कतार को देखना असामान्य नहीं है।"
 

There was a time when Bangalore malls were used for people discussing start up ideas and now people are using it to bathe and toilet because their 1.5cr flats have no water.

Itna development bhi nahi chahiye tha. pic.twitter.com/QaaurFRHne

— EngiNerd. (@mainbhiengineer) March 7, 2024

बेंगलुरु निवासी अपने दैनिक कार्यों के लिए पानी के टैंकरों पर निर्भर हैं, जो अक्सर बहुत अधिक रकम वसूलते हैं। उनकी प्रतिक्रियाएँ हताशा से लेकर भय तक होती हैं, क्योंकि वे अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए पर्याप्त पानी सुरक्षित करने की दैनिक चुनौती का सामना करते हैं। शहर के कई हिस्सों में नगरपालिका की पानी की टंकियों पर लंबी कतारें और महंगे पानी के टैंकरों पर निर्भरता एक आम दृश्य बन गया है। पानी की उपलब्धता की अनिश्चितता के कारण निवासियों में चिंता बढ़ गई है।

PunjabKesari

उनके विचारों और राय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बाढ़ ला दी है। यहां कुछ और प्रतिक्रियाएं दी गई हैं। इंटरनेट के एक वर्ग ने जल संकट लगातार जारी रहने पर अपने शहर के विकास की स्थिरता पर चिंता व्यक्त की है। एक यूजर ने टिप्पणी की, "बेंगलुरू में पानी की कमी और बढ़ेगी। इसलिए, मेरी प्राथमिकता दो छोटे फ्लैट बनाए रखना है - एक मेट्रो शहर में, दूसरा छोटे शहर में।"कुछ उपयोगकर्ताओं ने शहर में पानी की कमी से निपटने के उपाय भी सुझाए। एक व्यक्ति ने कहा, "बेंगलुरु के एक लक्जरी फ्लैट के निवासियों को जल संरक्षण के लिए गीले वाइप्स और डिस्पोजेबल बर्तनों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।"

PunjabKesari

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि राज्य के 136 तालुकों में से 123 तालुकों को सूखा प्रभावित घोषित किया गया है और 109 तालुक गंभीर रूप से प्रभावित हैं। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने 5 मार्च को वादा किया था कि सरकार किसी भी कीमत पर बेंगलुरु को पर्याप्त पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। जैसा कि बेंगलुरु इस कठिन चुनौती का सामना कर रहा है, विशेषज्ञ संकट से निपटने के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण की वकालत करते हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!