राहुल गांधी ने कहा- किसानों के सामने अंग्रेज नहीं टिक पाए, तो मोदी कौन हैं, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Feb, 2021 08:30 PM

british could not stand front of farmers who modi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि, वह अपने दोस्तों के लिए रास्ता साफ करना चाहते हैं। गांधी ने कहा कि जिस दिन ये कानून लागू हो गए ये जो धंधा 40% लोगों का है ये पूरा धंधा 2...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के खिलाफ पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि, वह अपने दोस्तों के लिए रास्ता साफ करना चाहते हैं। गांधी ने कहा कि जिस दिन ये कानून लागू हो गए ये जो धंधा 40% लोगों का है ये पूरा धंधा 2 लोगों के हाथ में चला जाएगा। इसी बीच पीएम मोदी 14 फरवरी को तमिलनाडु और केरल के दौरे पर जाएंगे। यहां वह कई परियजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। वहीं, सीतारमण ने केंद्रीय बजट पर सदन में तीन दिन तक चली चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि बजट पूरी तरह से अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने को समर्पित हैं। पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

किसानों के सामने अंग्रेज नहीं टिक पाए, तो मोदी कौन हैं
केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर प्रत्यक्ष निशाना साधते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह अपने दोस्तों के लिए रास्ता साफ करना चाहते हैं। गांधी ने कहा कि जिस दिन ये कानून लागू हो गए ये जो धंधा 40% लोगों का है ये पूरा धंधा 2 लोगों के हाथ में चला जाएगा। राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि देश के किसान के सामने अंग्रेज नहीं टिक पाए तो नरेंद्र मोदी कौन हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आज नहीं तो कल केंद्र सरकार को इन कानूनों को वापस ही लेना पड़ेगा। 

14 फरवरी को पीएम मोदी करेंगे तमिलनाडु और केरल का दौरा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को तमिलनाडु और केरल के दौरे पर जाएंगे। यहां वह कई परियजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री अर्जुट टैंक (MK-1A) को भारतीय सेना को सौपेंगे। पीएम मोदी कोच्चि में भी कई परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। गौरतलब है कि इस साल मई-जून में तमिलनाडु और केरल में विधानसभा चुनाव होने हैं और भाजपा इन राज्यों में अपने पैर जमाने की तैयारी कर रही है।

मुद्रा योजना किसी ‘दामाद' के लाभ के लिए नहीं  
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्त वर्ष 2021-22 के आम बजट को आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में एक बड़ा कदम करार देेते हुए राज्यसभा में कहा कि सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों के केंद्र में गरीब, किसान, आदिवासी, महिला तथा वंचित समाज के लोग हैं। सीतारमण ने केंद्रीय बजट पर सदन में तीन दिन तक चली चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि बजट पूरी तरह से अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने को समर्पित हैं और इसमें आर्थिक सुधारों पर जोर दिया गया है।

TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा
पश्चिम बंगाल में चुनाव से पहले ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को एक और बड़ा झटका लगा है। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने आज राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। त्रिवेदी ने शुक्रवार को राज्यसभा में वर्ष 2021-22 के आम बजट पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि मेरे गृह राज्य पश्चिम बंगाल में हिंसा हो रही है और हम कुछ कह नहीं पा रहे हैं। 

मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे राज्यसभा में नए नेता प्रतिपक्ष
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे राज्यसभा में नए नेता प्रतिपक्ष होंगे। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू को यह सूचित किया है कि खड़गे नेता प्रतिपक्ष होंगे। खड़गे, गुलाम नबी आजाद का स्थान लेंगे जिनका राज्यसभा सदस्य का कार्यकाल 15 फरवरी को खत्म हो रहा है। आजाद जम्मू-कश्मीर से राज्यसभा के सदस्य हैं। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने और इसके केंद्रशासित प्रदेश बनाए जाने के बाद से वहां विधानसभा अस्तित्व में नहीं है।

घायल हालत में भी 'जय श्रीराम' बोल रहा था बेटा  
राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी ने बुधवार देर रात हमलावरों ने एक धार्मिक संगठन से जुड़े युवक रिंकू शर्मी की कुछ लोगों ने लाठी डंडों से पिटाई कर दी और चाकू घोंपकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के  बीच तनाव फैल गया, जिसकी वजह से इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। अब इस मामले में एक बात सामने आ रह है जो हैरान करने वाली है। जिस आरोपी इस्लाम ने रिंकू शर्मा की हत्या की उसी की पत्नी को रिंकू ने तीन साल पहले जिंदगी दी थी यही नहीं कोरोना के दौरान आरोपी के भाई की भी मदद की थी।

बॉम्बे हाईकोर्ट से अर्नब गोस्वामी को मिली राहत
बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को टीआरपी मामले में पत्रकार अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी चैनल का संचालन करने वाली एआरजी आउटलायर मीडिया के अन्य कर्मचारियों को दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा पांच मार्च तक बढ़ा दी। टीआरपी मामले में मुंबई पुलिस की जांच को चुनौती देने वाली एआरजी की याचिका पर सुनवाई स्थगित करने के बाद उच्च न्यायालय ने अंतरिम राहत प्रदान की। महाराष्ट्र सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि पुलिस के आरोपपत्र के बाद पिछले सप्ताह दाखिल जवाबी हलफनामे में कई नए दस्तावेज शामिल किए गए हैं जो कि इस याचिका का हिस्सा नहीं हैं। 

राज्यसभा के बजट सत्र का पहला चरण पूरा, 99 प्रतिशत हुआ कामकाज
राज्यसभा 29 जनवरी से शुरू हुआ बजट सत्र का पहला चरण शुक्रवार को पूरा हो गया और इस दौरान उच्च सदन में 99 प्रतिशत कामकाज हुआ। उच्च सदन में आज बजट पर चर्चा पूरी होने के बाद बैठक स्थगित कर दी गयी। पूर्व निर्धारित कार्यकम के तहत बजट सत्र का दूसरा चरण आठ मार्च को शुरू होगा और आठ अप्रैल तक चलेगा। सभापति एम वेंकैया नायडू ने उच्च सदन की बैठक स्थगित करने से पहले कहा कि इस चरण में उच्च सदन में 99 प्रतिशत कामकाज हुआ। 

दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे पर बोली टीएमसी, हमारे लिए कोई झटका नहीं
तृणमूल कांग्रेस ने अपने सांसद दिनेश त्रिवेदी के राज्यसभा की सदस्यता की इस्तीफा देने की घोषणा के बाद शुक्रवार को कहा कि उनका फैसला चौंकाने वाला है, लेकिन यह उसके लिए कोई झटका नहीं है। पार्टी प्रवक्ता विवेक गुप्ता ने यह भी कहा कि इतना बड़ा फैसला करने से पहले त्रिवेदी को तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत करनी चाहिए थी।

Twitter ने ब्लॉक किए 97 फीसदी अकाउंट
किसानों के प्रदर्शन के बारे में भड़काऊ और भ्रामक सामग्री पोस्ट किये जाने के बारे में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की शिकायत पर ट्विटर ने ऐसे 97 प्रतिशत से अधिक अकाउंट ब्लॉक कर दिए। सूत्रों ने यह जानकारी दी। ट्विटर को ट्विटर के प्रतिनिधियों और सूचना एवं प्रौद्योगिकी सचिव के बीच हुई एक बैठक के बाद यह कदम उठाया गया। बैठक में अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग मंच को स्थानीय कानून का अनुपालन करने की सख्त हिदायत दी गई। साथ ही, यह भी कहा गया कि ऐसा नहीं करने पर उसे कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!