पाकिस्तान करतारपुर प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के CEO राणा शाहिद  भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jul, 2022 03:46 PM

ceo of kartpaur sahib management unit  removed  on charges of corruption

पाकिस्तान सरकार ने गुरुद्वारा करतापुर साहिब की परियोजना प्रबंधन इकाई (PMU) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राणा शाहिद को कथित...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान सरकार ने गुरुद्वारा करतापुर साहिब की परियोजना प्रबंधन इकाई (PMU) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राणा शाहिद को कथित भ्रष्टाचार के आरोप में  बर्खास्त कर दिया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार शाहिद को हाल ही में मोहम्मद लतीफ के स्थान पर इवैक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ETPB) के तहत गठित एक विशेष विभाग PMU के CEO के रूप में नियुक्त किया गया था। सूत्रों ने कहा कि ETPB के अतिरिक्त सचिव सनाउल्ला खान को CEO  का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
 
हालंकि  CEO के प्रवक्ता आमिर अहमद ने शाहिद को हटाए जाने की कोई जानकारी होने से इंकार किया। CEO के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर  बताया कि शाहिद का तबादला कर दिया गया था और उन्हें हटाया नहीं गया था, जो एक नियमित प्रशासनिक प्रक्रिया थी।  जबकि एक पाकिस्तानी पत्रकार गुलाम अब्बास शाह ने बुधवार शाम को ट्वीट किया कि शाहिद को भ्रष्टाचार के आरोप में पद से हटा दिया गया है।

 

उन्होंने ट्वीट किया, "राणा शाहिद ने साइमा नाम की एक लड़की को 1,14,000 रुपए के वेतन पर जनसंपर्क अधिकारी के रूप में भर्ती किया। उसने केवल एक दिन के लिए अपनी ड्यूटी का भुगतान किया।"एक अन्य ट्वीट में, उन्होंने आरोप लगाया कि लड़की सुक्कुर की निवासी थी और राणा ने उसके वेतन के लिए बैंक से लाखों रुपए निकाले। उन्होंने कहा, "CEO ने इस मुद्दे पर आवाज उठाने वाले 15 कर्मचारियों को भी बर्खास्त कर दिया। शाहिद पर सिख तीर्थयात्रियों (SIC) द्वारा दिए गए दान और नकदी के उपयोग के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की भी जांच की जा रही है।"
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!