सिंघु बॉर्डर लिचिंग: चन्द्रशेखर आजाद का लखबीर सिंह हत्या को लेकर पंजाब के सीएम को लिखा पत्र

Edited By Yaspal,Updated: 19 Oct, 2021 05:55 PM

chandrashekhar azad s letter to punjab cm regarding lakhbir singh murder

आजाद समाज पार्टी (काशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने पंजाब के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने दलित मजदूर लखबीर सिंह की बर्बर हत्या के संबंधित कुछ मांगें रखी हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल...

नेशनल डेस्कः आजाद समाज पार्टी (काशीराम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण ने पंजाब के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने दलित मजदूर लखबीर सिंह की बर्बर हत्या के संबंधित कुछ मांगें रखी हैं। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल माइक्रोब्लॉगिंग ऐप कू के माध्यम से दी है। पोस्ट के माध्यम से वे कहते हैं, “दलित मजदूर लखबीर सिंह की बर्बर हत्या के संदर्भ में आज अपने पीड़ित परिवार से मिलने के बाद, आवश्यक मांगों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री, माननीय चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पत्र। उम्मीद है कि आप इस पर त्वरित संज्ञान लेंगे। जय भीम, जय संविधान।"

इसके साथ ही उन्होंने पत्र की एक प्रति भी कू ऐप पर साझा की है, जिसमें वे पंजाब सरकार के माननीय मुख्यमंत्री, चरणजीत सिंह चन्नी को लिखते हैं, “जैसा कि आप जानते हैं कि 14-15 अक्टूबर को दिल्ली हरियाणा के बीच सिंधु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के मंच के पास आपके राज्य पंजाब के एक दलित मजदूर लखबीर सिंह की हत्या कर दी गई थी। उस मजदूर पर आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने पवित्र ग्रंथ के साथ बेअदबी की थी।“


चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि मैंने 18 अक्टूबर को लखबीर सिंह के पंजाब के तरनतारन जिला स्थित गांव पर जाकर परिवार और गांव के लोगों से मुलाकात की और जो तथ्य सामने आए हैं, उससे इस मामले में संदेह पैदा हो रहा है। परिवार का साफ कहना है कि लखबीर सिंह ऐसा कर ही नहीं सकता..मेरा तो यह भी मानना है कि अगर यह आरोप सही भी मान लिए जाए, तो भी किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। ऐसे मामलों से निपटने के लिए देश में कानून हैं, कोर्ट हैं। अब स्थिति यह है कि परिवार लगातार अपमान झेल रहा है। साथ ही वे लोग खुद को असुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं।

आजाद ने कहा कि पंजाब के हर नागरिक के अभिभावक होने के नाते आपको इस मामले में न्याय दिलाने की कोशिश करनी चाहिए। मेरा आग्रह है कि आप इस मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार को लिखें। पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दें। परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी आपकी पुलिस ले और इसके लिए जरूरी हो तो परिवार को चंडीगढ़ में फ्लैट देकर शिफ्ट किया जाए। उम्मीद है कि आप इस मामले में न्याय करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!