छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार में कसमे-वादों की राजनीति

Edited By Yaspal,Updated: 18 Nov, 2018 05:51 AM

chhattisgarh vidhan sabha election campaign politics of futures

छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कसमे-बादों की राजनीति भी खुलकर सामने आई। कसम पॉलटिक्स की शुरुआत उस समय हुई...

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कसमे-बादों की राजनीति भी खुलकर सामने आई। कसम पॉलटिक्स की शुरुआत उस समय हुई, जब हाल में छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए आए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री राज्यमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र को आउटडेटेड चेक बताते हुए कहा कि किसानों का कर्ज माफ करने संबंधी दावा झूठा है और जो पार्टी अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है , उसके घोषणापत्र पर कोई कैसे विश्वास करे।

PunjabKesari

इसी तारतम्य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री आरपीएन सिंह और पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने गंगा जल छूकर कसमें खाई और कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जायेगा। उन्होंने भाजपा नेताओं पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के साढ़े चार साल पहले के वादे तो वादे ही रह गये और इन पर कोई भाजपाई कुछ नहीं कह रहे हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस नेताओं के गंगा जल छूकर कसम खाने को लेकर छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने उन पर तंज कसते हुए कहा, कांग्रेस के ये दिन आ गए कि अब उन्हें अपने राहुल गांधी के वादों पर भी भरोसा ना रहा , जो अब गंगा जल छूते हुए कसम खाकर जनता को विश्वास दिलाने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं। कसम खाने का दूसरा वाकया शनिवार को उस समय सामने आया, जब जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रमुख अजीत जोगी ने धर्म ग्रंथो की सौगंध खाते हुए कहा कि वह किसी भी हालत में भाजपा का साथ नहीं लेंगे। 

PunjabKesari

जोगी ने मीडिया में स्वयं के हवाले से आई उस बयान के संदर्भ में यह टिप्पणी की जिसमें कहा गया था कि त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में वह भाजपा की मदद ले सकते हैं। उन्होंने रायपुर में प्रेस कांफ्रेंस में संवाददाताओं के समक्ष सभी धर्म ग्रंथो पर हाथ रखकर सौगंध ली और कहा, मर जाउंगा लेकिन भाजपा को समर्थन नहीं दूंगा। सूली पर लटकना पसंद करुंगा, लेकिन भाजपा से समर्थन नहीं लूंगा और न ही उसे समर्थन दूंगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!