कोरोना वायरस: नशे में दिखने पर ही 'ड्रंकन ड्राइविंग टेस्ट' करेगी दिल्ली पुलिस

Edited By Yaspal,Updated: 19 Mar, 2020 07:56 PM

corona virus delhi police to do drunken driving test only on appearing drunk

कोरोना वायरस के खतरे के बीच दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि नशे में गाड़ी चलाते प्रतीत होने पर या लापरवाही से वाहन चलाते दिखने पर ही चालक का ''ड्रंकन ड्राइविंग टेस्ट'' किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि ‘‘ड्रंकन ड्राइविंग टेस्ट'''' तब तक नहीं किया...

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के खतरे के बीच दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि नशे में गाड़ी चलाते प्रतीत होने पर या लापरवाही से वाहन चलाते दिखने पर ही चालक का 'ड्रंकन ड्राइविंग टेस्ट' किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि ‘‘ड्रंकन ड्राइविंग टेस्ट'' तब तक नहीं किया जाएगा जबतक कि चालक नशे में प्रतीत नहीं होता या दूसरे की जान को खतरे में डालते हुए लापरवाही से गाड़ी चलाता नहीं पाया जाता।

दिल्ली पुलिस द्वारा ‘ड्रंकन ड्राइविंग टेस्ट' को लेकर साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक 14 मार्च को केवल छह लोगों का चालान किया गया जबकि 14 फरवरी को 89 लोगों का चालान किया गया था। इसी प्रकार 15 से 18 मार्च के बीच 11 चालान किए गए जबकि 15 से 18 फरवरी के बीच 176 चालान किए गए थे। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को 18 नये मामलों के साथ देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 169 पर पहुंच गई है। इनमें 25 विदेशी शामिल हैं।

दिल्ली सरकार ने दी चेतावनी
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ रहे प्रकोप के मद्देनजर राजधानी के रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने और एक जगह 20 या इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी का एलान किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि 31 मार्च तक दिल्ली के रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने पर रोक लगा दी गई है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इस प्रतिबंध का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी और लापरवाही बरतने वाले गिरफ्तार भी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक जगह 20 या इससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा दी गयी है। सामाजिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, अकादमिक, सेमिनार आदि में 20 या इससे अधिक लोग इकट्ठा नहीं हो सकेंगे।

इससे पहले दिल्ली सरकार ने 50 या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक लगा रखी थी। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 तक पहुंच गयी है। एक पीड़ति महिला का निधन हो गया है और तीन लोग स्वस्थ हो गये हैं जबकि छह की हालत स्थिर बतायी जा रही है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!