सपना चौधरी की राजनीतिक पारी शुरू और कर्नाटक में फिर सियासी ड्रामा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 07 Jul, 2019 01:24 PM

ead the big news so far

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से लेकर कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर फिर मंडराए संकट के बादल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने से लेकर कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर फिर मंडराए संकट के बादल तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।  

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी BJP में शामिल, बड़े नेताओं की मौजूदगी में ली सदस्यता
मशहूर डांसर सपना चौधरी ने रविवार को दिल्ली भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। सपना चौधरी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली भाजपा के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान, भाजपा महासचिव रामलाल और मनोज तिवारी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुई। भाजपा ने देशभर में सदस्यता अभियान शुरू किया हुआ है जिसके तहत वे लोगों को पार्टी के साथ जोड़ रही है।

कर्नाटक: इस्तीफा देकर मुंबई पहुंचे कांग्रेस के 10 विधायक
कर्नाटक में एक बार फिर ‘रिजॉर्ट राजनीति' लौट आई है और इस्तीफा देने वाले 13 विधायकों में से 10 विधायक मुंबई पहुंच गए हैं। करीबी सूत्रों ने बताया कि जनप्रतिनिधियों के मुंबई स्थित एक होटल में रुकने की संभावना है। वहीं सिद्धारमैया और केसी वेणुगोपाल ने विधायकों को इस्तीफा नहीं देने की बात कही है।

Mansoon Update: दिल्ली में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश, शिमला में येलो अलर्ट जारी
देश के विभिन्न हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश होने के आसार हैं। शनिवार को उत्तरी और पूर्वी भारत के कई क्षेत्रों में मानसूनी बारिश के बाद लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक मानसून सक्रिय हो चुका है और दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों में तेज बारिश की समभावना जिसके बाद तामपान में गिरावट आएगी। वहीं पंजाब में भी अगले कुछ दिनों में बारिश के आसार हैं।

निर्मला सीतारमण: छोटे राजनीतिक कार्यकाल में हासिल की बड़ी उपलब्धि
देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपेक्षाकृत अपने छोटे राजनीतिक कार्यकाल में ऐसी मंजिलें हासिल की हैं जहां पहुंचने में अनेक दिग्गज राजनीतिज्ञों को लंबा जीवन खपाना पड़ता है। थोड़े समय में भारत जैसे देश के लिए रक्षा (शक्ति) और वित्त (ऐश्वर्य) के प्रबंध की जिम्मेदारी मिलना किसी भी व्यक्ति के लिये बड़ी उपलब्धि है।

खड़गे ने CM बनाए जाने की खबरों का किया खंडन, कहा- अफवाह फैला रही BJP
कर्नाटक में एक बार फिर ‘रिजॉर्ट राजनीति' लौट आई है। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन के 13 विधायकों ने शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं इसी बीच खबर आई है कि मल्लिकार्जुन खड़गे को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि खड़गे ने इसका खंडन कर दिया है। 

दूसरे बेटे के जन्म पर बोले शोएब-नहीं शेयर करूंगा फोटो, तैमूर जैसा नहीं बनाना चाहता (VIDEO)
पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर की पत्नी रुबाब बेगम ने गुरुवार को दूसरे बेटे को जन्म दिया। अपने यूट्यूब चैनल के जरिए बेटे के जन्म की खबर साझा करते शोएब ने कहा कि वह अपने बच्चे की तस्वीर साझा नहीं करेंगे क्योंकि वो नहीं चाहते कि उनका बच्चा सैफ अली खान के बेटे तैमूर की तरह लाइमलाइट में आ जाए।

UNHRC में भारत ने फिर खोली PAK के झूठ की पोल, देखें वीडियोे
कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर पाकिस्तान के झूठ की पोल खुल गई है। भारत के एक राजनयिक ने कश्मीर मसले पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान को करारा जबाव दिया है। भारत के संयुक्त राष्ट्र मिशन में प्रथम सचिव विमर्श आर्यन ने कहा कि इस्लामाबाद की स्वनिर्णय (सेल्फ डिटरमिनेशन) की परिकल्पना असल में सरकार प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद है।

50 हजार से अधिक के कैश ट्रांजेक्शन में PAN की जगह कर सकते हैं Aadhaar का इस्तेमाल
अब 50 हजार से अधिक के नकद लेन-देन में पैन की जगह आधार का इस्तेमाल किया जा सकता है। राजस्व सचिव अजय भूषण पांडे ने कहा कि 50,000 रुपए से अधिक के नकद लेन-देन और अन्य मकसद से उन जगहों पर आधार संख्या का जिक्र किया जा सकता है जहां परंपरागत रूप से पैन संख्या का उपयोग अनिवार्य है। 

PNB में 3800 करोड़ रुपए का नया घपला, इस बार स्टील कंपनी पर चूना लगाने का आरोप
सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने शनिवार को कहा कि उसने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) की 3,800 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का पता लगाया है। बैंक ने इस बारे में आरबीआई को रिपोर्ट दी है। पीएनबी ने कहा कि भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड ने बैंक कर्ज में धोखाधड़ी की और बैंकों के समूह से कोष जुटाने को लेकर अपने बही-खतों में गड़बड़ की।

रणवीर की हर अदा की दीवानी हैं दीपिका, बर्थ-डे पोस्ट में शेयर की दिल की बात
बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने हाल ही में अपना 34वां बर्थ-डे सेलिब्रेट किया। इस मौके पर उन्हें उनके फैंस समेत कई स्टार्स ने विश की। वहीं हर कोई ये भी जानना चाहता था कि पत्नी दीपिका उन्हें किस अंदाज में जन्मदिन की बधाई देती हैं। दीपिका पादुकोण ने बीती शाम रणवीर सिंह के लिए एक स्पेशल पोस्ट लिखा, जिसमें उन्होंने सिम्बा बॉय को अपना सबसे अच्छा दोस्त से लेकर बच्चा तक बता डाला।

बीसीसीआई ने भारत विरोधी बैनर का मुद्दा आईसीसी के साथ उठाया
नाराज बीसीसीआई ने हैडिंग्ले स्टेडियम के ऊपर विमान से भारत विरोधी बैनर लहराने के मुद्दे को ‘अस्वीकार्य’ बताते हुए ‘बेहद निराश’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के समक्ष अपने खिलाडिय़ों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया है। राजनीति से प्रेरित एक अन्य घटना के तहत भारत और श्रीलंका के बीच विश्व कप मैच के दौरान हैडिंग्ले स्टेडियम के ऊपर भारत विरोधी बैनर लहराता हुए विमान उड़ा। इस घटना के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी के समक्ष लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!