'कभी बढ़ी महंगाई के मुद्दे पर भी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करें PM मोदी'...CM गहलोत ने की रिक्वेस्ट

Edited By Seema Sharma,Updated: 29 Apr, 2022 10:21 AM

gehlot urges modi to hold a meeting with all cm on issue of inflation

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महंगाई के मुद्दे पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सबकी बात सुनने का अनुरोध किया है। गहलोत ने गुरुवार रात सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल यह रिक्वेस्ट की।

नेशनल डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से महंगाई के मुद्दे पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सबकी बात सुनने का अनुरोध किया है। गहलोत ने गुरुवार रात सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल यह रिक्वेस्ट की। उन्होंने कहा कि बुधवार को प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक की। जिसमें सिर्फ पांच मुख्यमंत्रियों को अपनी बात रखने का मौका मिला और आखिर में स्वयं प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में अचानक से महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती हुई कीमतों का जिक्र कर दिया और इसका ठीकरा गैर-भाजपा शासित राज्यों पर फोड़ने का प्रयास किया।

 

गहलोत ने कहा कि पूरे देशभर में महंगाई से जनता त्रस्त है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश की आर्थिक नीतियां मुख्य तौर पर केंद्र सरकार द्वारा ही निर्मित एवं संचालित होती हैं परंतु इसका असर राज्यों पर ही होता है। उन्होंने प्रधानमंत्री से निवेदन किया कि वह महंगाई के मुद्दे पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करें एवं सभी की बात सुनें। उन्होंने कहा कि इससे राज्यों को भी अपना पक्ष रखने का मौका मिलेगा और उनका दृष्टिकोण भी केंद्र सरकार को पता लग सकेगा।

 

गहलोत ने कहा 'महंगाई के साथ ही केन्द्रीय प्रवर्तित योजनाओं, GST, जल जीवन मिशन आदि समेत अनेक गंभीर मुद्दों पर सभी राज्यों का केन्द्र सरकार से संवाद आवश्यक है। इसलिए मैं नरेंद्र मोदी से अपील करूंगा कि राज्यों के हितों एवं देशहित के मुद्दों को लेकर आप सभी मुख्यमंत्रियों से बैठक करें जिससे इनका समाधान निकालकर आमजन को अधिक से अधिक राहत प्रदान की जा सके।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!