पाकिस्तान ले लेगा कश्मीर, यह केवल ख्याली पुलाव: जनरल रावत

Edited By ,Updated: 24 Feb, 2017 07:04 PM

general bipin rawat

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर में सीमा पार से समर्थन के बल पर मुहिम चला रहे अलगाववादी तत्वों को कडा संदेश देते हुए कहा है

नई दिल्लीः सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर में सीमा पार से समर्थन के बल पर मुहिम चला रहे अलगाववादी तत्वों को कडा संदेश देते हुए कहा है कि जो लोग ये सोचते हैं कि पाकिस्तान एक न एक दिन कश्मीर को ले लेगा वे ख्यालों की दुनिया में जी रहे हैं। जनरल रावत ने कहा, कल्पना की दुनिया में जीना और यह कहना कि आजादी (तथाकथित आजादी)मिलने वाली है और पाकिस्तान कश्मीर को ले लेगा और वे पाकिस्तान में शामिल होने वाले हैं। मुझे लगता है ऐसे लोग सुखद अहसास के साथ ख्यालों की दुनिया में रह रहे हैं। सेना प्रमुख ने डिफेंस एविएशन पोस्ट से बातचीत में राज्य में स्थिति को नियंत्रण में लाने का संकल्प करते हुए कहा, इसके लिए कुछ कीमत चुकानी होगी और इसकी आंच स्थानीय लोग झेल रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं कश्मीर के लोगों से बात करना चाहता हूं, विशेष रूप से उन अभिभावकों से जिनके बच्चे उग्रवादी गतिविधियों में लिप्त हैं और उनको यह बताना चाहता हूं कि इससे दक्षिण कश्मीर या कश्मीर का भला नहीं होने वाला है। 

उन्होंने आतंकवादियों से हथियार छोड़ने और आत्मसमर्पण करने की अपील करते हुए कहा, उद्देश्य राज्य में शांति स्थापित करना है। मैं हथियार उठाने वाले लोगों से मिलना चाहूंगा जिससे कि उन्हें बता सकूं कि वे आगे आएं और हथियार छोड दें यह उनके हित में होगा। साथ ही उन्होंने कहा, यह सभी को स्पष्ट होना चाहिए कि भारतीय सेना और भारतीय तंत्र स्थिति को काबू करने में सक्षम है। जनरल रावत ने नसीहत देते हुए कहा कि वरना तो नुकसान कश्मीर के लोगों का ही होगा। उन्होंने कहा, सच्चाई यही है और इसे जितना जल्दी वे समझ लें उतना ही बेहतर रहेगा। सेना प्रमुख का यह सख्त संदेश ऐसे समय आया है जब हाल ही में दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा आधी रात में हमले की घटना हुई है जिसमें तीन जवान शहीद हो गए और एक महिला की मौत हो गई।  


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!