मतदान दौरान दहला पाक और हार्दिक पटेल को 2 साल की जेल, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 25 Jul, 2018 07:04 PM

hardik patel maratha reservation movement rahul ghandi pakistan

हार्दिक पटेल को 2 साल की जेल से लेकर मतदान दौरान दहला पाक तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए,...

नेशनल डेस्क: हार्दिक पटेल को 2 साल की जेल से लेकर मतदान दौरान दहला पाक तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

पाक चुनाव LIVE: खारिज हो सकता है इमरान खान का वोट, मतदान के दौरान की थी वीडियो रिकॉर्डिंग
पाकिस्तान में नई सरकार के चुनाव के लिए हो रहे मतदान के बीच बुधवार को बलूचिस्तान के क्वेटा में एक मतदान केंद्र के पास एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। इस घटना में 31 लोग मारे गए है वहीं इस सबके बीच एक बड़ी खबर आ रही है अशंका जताई जा रही है पाक्सितान के प्रधान मंत्री बनेन के मजबूत दावेदार इमरान खान का वोट खारिजा हो सकता है। 

मराठा आरक्षण आंदोलनः मुंबई बंद के दौरान हिंसा, बसों पर पथराव
 महाराष्ट्र मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर राज्यव्यापी प्रदर्शन और हिंसक हो गया है। नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन के तेज होते ही आंदोलन की अगुवाई कर रहे मराठा क्रांति मोर्चा ने आज मुंबई बंद का आह्वान किया है। मुंबई बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने बसों पर पथराव किया। वहीं बंद के चलते सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है। 

'2019 चुनाव' में अपने ही दे सकते हैं राहुल गांधी को धोखा
2019 के लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। कांग्रेस ने राहुल गांधी को 2019 में पीएम पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस फैसले के कुछ देर बाद ही यूपीए में कांग्रेस के सहयोगी दल के सुर बदलते हुए​ दिखाई नहीं दे रहे हैं। ऐेसे में कांग्रेस ने भी संकेत दे दिए हैं कि पीएम पद के लिए वह सहयोगी पार्टियों के नेताओं का समर्थन करने को तैयार है, बशर्ते वह उम्मीदवार आरएसएस समर्थित न हो। 

क्वेटा में हुए बम विस्फोट की IS ने ली जिम्मेदारी, अभी तक 31 लोगों की मौत
पाकिस्तान के क्वेटा में मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र के पास बुधवार को हुए धमाके में पांच पुलिस अधिकारियों समेत कम से कम 31 लोग मारे गए हैं तथा 15 घायल हुए हैं। पाकिस्तानी अखबार दि एक्सप्रेस ट्रिब्यून के मुताबिक सुबह 11 बजे हुए इस विस्फोट में 28 लोग मारे गए हैं।  इस हमले की जिम्मेदारी आई.एस द्वारा ली गई है।

खुलासा: मनमोहन सरकार से सस्ती है PM मोदी की राफेल डील, करोड़ों की बचत
राफेल घोटाले को लेकर संसद में कई बार हंगामें हुए। मॉनसून सत्र के दौरान भी राफेल डील को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच एक दूसरे पर आरोप लगाए गए। अब इस डील को लेकर नया खुलासा हुआ है। खबरों के मुताबिक मोदी सरकार के दौरान हुई ये राफेल डील यूपीए सरकार की तुलना में हर विमान 59 करोड़ रुपए सस्ती है। मतलब राफेल डील में मोदी सरकार ने मनमोहन सरकार की तुलना में 59 करोड़ रुपए बचाए है।

2015 मेहसाणा दंगा केस: हार्दिक पटेल को 2 साल की जेल, BJP दफ्तर में की थी तोड़फोड़
गुजरात के महेसाणा जिले के विसनगर की एक अदालत ने आज पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के नेता हार्दिक पटेल, सरदार पटेल ग्रुप के अध्यक्ष लालजी पटेल और एक अन्य समेत तीन लोगों को तीन साल पहले वहां आरक्षण समर्थक एक रैली के दौरान तत्कालीन भाजपा विधायक रिषिकेश पटेल के कार्यालय में हुई तोड़फोड़ के मामले में दो-दो साल के साधारण कारावास की सजा सुनाई। 23 जुलाई 2015 को हुई इस घटना के कुल 17 नामजद दोषियों में से 14 अन्य को अदालत ने बरी कर दिया।

फरवरी से बन रही थी राहुल-मोदी झप्पी की योजना!
संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी को झप्पी देना हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं अब राहुल गांधी के करीबी सूत्रों ने बताया कि फरवरी में संसद में पीएम मोदी के भाषण के दौरान से ही इसकी योजना बन गई थी। 

जापानः गर्मी से एक सप्ताह में 65 मरे 22 हजार लोग बीमार, प्राकृतिक आपदा घोषित
जापान में बाढ़ के बाद अब गर्मी के प्रकोप के चलते एक हफ्ते में 65 लोगों की मौत हो गई जबकि 22 हजार लोग अस्पतालों में उपचाराधीन  हैं। मारे गए लोगों में एक छह साल का बच्चा भी था जो एक ट्रिप के दौरान गर्मी से अचेत हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। टोक्यो में पहली बार तापमान 40 डिग्री पहुंचा है। साईतामा में 41.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। सरकार ने गर्मी को प्राकृतिक आपदा घोषित कर दिया है।

नई ऊंचाई पर शेयर बाजार, सैंसेक्स 36920 के पार और निफ्टी 11148 पर खुला
ग्लोबल बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से आज घरेलू बाजारों ने नए शिखर के साथ शुरुआत की है। सैंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुले हैं। कारोबार की शुरुआत में सैंसेक्स 102.96 अंक यानि 0.28 फीसदी बढ़कर 36,928.06 पर और निफ्टी 14.10 अंक यानि 0.13 फीसदी बढ़कर 11,148.40 पर खुला। हालांकि बाजार में अब थोड़ा दबाव देखने को मिल रहा है। सैंसेक्स अब 36864 अंक और निफ्टी 11135 के स्तर पर कारोबार कर रहे हैं

EPFO का बड़ा कदम, 15 अगस्‍त से मर्ज होंगे 1 से ज्‍यादा UAN नंबर
कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने अपने मेंबर्स के 1 से अधिक यूनीवर्सल अकाउंट नंबर (यूएएन) मर्ज करने का फैसला किया है। ईपीएफओ इसके लिए 15 अगस्‍त से यूएएन मर्ज करने का अभियान शुरू करने जा रहा है। ईपीएफओ को सबसे ज्‍यादा शिकायतें पीएफ ट्रांसफर कराने को लेकर मिली हैं। ऐसी शिकायतों पर अंकुश लगाने के लिए एक से अधिक यूएएन को मर्ज किए जाने का कदम उठाया है।

मौत के दरवाजे तक ले गया महिला को साड़ी का पल्लू, Video आया सामने
मुंबई के कांजुरमार्ग रेलवे स्टेशन पर एक महिला को बचाने के लिए आरपीएफ कांस्टेबल ने अपनी जान दांव पर लगा दी। लोकल ट्रेन से उतर रही एक महिला की साड़ी का पल्लू दरवाजे में फंस गया और वह ट्रेन के साथ खींचती चली गई। तभी सवार आरपीएफ कांस्टेबल ने ट्रेन से छलांग लगाकर महिला को बचा लिया। दिल दहला देने वाली यह घटना स्टेशन में लगे सीसीटीवी में ​कैद हो गई। 

सौरव गांगुली बोले- इस खिलाड़ी का सम्मान करो, दोबारा कभी नहीं मिलेगा
भारत और इंग्लैंड के बीच समाप्त हुई वनडे सीरीज में विकेटकीपर, बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी धीमी बल्लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर आए थे। इसी सीरीज के तीसरे मैच में धोनी ने 66 गेंदों में 44 रन बनाकर सभी को निराश तो जरूर किया था, लेकिन उनके बचाव में कप्तान विराट कोहली के अलावा अब सौरव गांगुली ने भी दस्तक दी है। 

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से हैरान मैक्सवेल, कहा- IPL के दौरान देखीं थी संदिग्ध गतिविधियां
स्पॉट फिकिंसग और सट्टेबाजी के लिए बदनाम हो चुके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का लंबे अर्से से हिस्सा रहे आस्ट्रेेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवल ने दावा किया है कि उन्होंने ट्वंटी 20 लीग के दौरान कई संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी भ्रष्टाचार रोधी अधिकारियों के साथ साझा की थी। समाचार चैनल अल जजीरा की डाक्यूमेंट्री में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में भ्रष्टाचार को लेकर आई रिपोर्ट में मैक्सवेल का नाम भी कथित रूप से स्पॉट फिकिंसग में सामने आया था। मैक्सवेल ने इन आरोपों से पूरी तरह इंकार किया है और कहा कि वह इससे बहुत ही आहत हैं।

बचपन में इतनी क्यूट दिखती थी सारा अली खान, सैफ-अमृता के साथ ये तस्वीर हो रही है वायरल
बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और अमृता की बेटी सारा अली खान जल्द ही फिल्म 'केदारनाथ' से बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है। सारा लॉन्च से पहले ही  पॉपुलर हो गई हैं। अक्सर वे पार्टी, फिल्म स्क्रीनिंग, एयरपोर्ट और जिम के बाहर स्पॉट की जाती हैं।

माहिरा खान के बाद इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस की सिगरेट पीते तस्वीरें आई सामने, यूजर्स ने जमकर किया ट्रोल
 बॉलीवुड फिल्म 'हिंदी मीडियम' में इरफान खान की हीरोइन बनी पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर की हाल ही में कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में वह सिगरेट के कश लगाती हुई नजर आ रही हैं।  खबरों के मुताबिक सबा की ये तस्वीरें उनके फोटोशूट के दौरान उस समय ली गईं, जब उन्होंने अपने कपड़े बदलने के ब्रेक लिया था। ब्रेक के दौरान सबा की कुछ तस्वीरों में सिगरेट पीते हुए नजर आ रही हैं। ट्रोलर्स को सबा कमर का इस तरह सिगरेट पीना पसंद नहीं आया और उन्होंने सबा को ट्रोल करना शुरु कर दिया। इन सबके बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सबा का समर्थन कर रहे हैं।

 

 













 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!