तमिलनाडु पहुंचा ‘हिजाब’ मामला, भाजपा ने मुस्लिम महिला को रोका, डीएमके ने की कार्रवाई की मांग

Edited By Yaspal,Updated: 19 Feb, 2022 08:08 PM

hijab  case reaches tamil nadu bjp stops muslim woman dmk demands action

तमिलनाडु में मदुरै के निकट एक मतदान केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक एजेंट और अन्य के बीच उस वक्त कहासुनी हो गयी जब एजेंट ने हिजाब पहनी महिला मतदाता को लेकर आपत्ति जताई। जिसके चलते भाजपा के एजेंट को बूथ के बाहर कर दिया गया। राज्य के...

नेशनल डेस्कः तमिलनाडु में मदुरै के निकट एक मतदान केन्द्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक एजेंट और अन्य के बीच उस वक्त कहासुनी हो गयी जब एजेंट ने हिजाब पहनी महिला मतदाता को लेकर आपत्ति जताई। जिसके चलते भाजपा के एजेंट को बूथ के बाहर कर दिया गया।

राज्य के सत्तारूढ़ दल द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने मुस्लिम महिला का विरोध करने के लिए भाजपा कार्यकर्ता की निंदा की और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पार्टी की सांसद और महिला शाखा की सचिव कनिमोई ने एक ट्वीट कर भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ तमिलनाडु में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मामला तब शुरू हुआ, जब हिजाब पहनी महिला शहरी निकाय चुनाव में मतदान करने के लिए मेलूर पहुंची तो भाजपा कार्यकर्ता ,जिसके पास मतदाता सूची थी, ने इस पर आपत्ति जताई और कहा कि वह उसकी पहचान नहीं कर पा रहा है। उसने कथित तौर पर दावा किया कि सूची में और पहचान पत्र की तस्वीर में अंतर था। विवाद पर मतदान अधिकारियों ने कहा कि महिला की पहचान उसके मतदाता पहचान पत्र के आधार पर की गई है और उसका चेहरा ढंका नहीं था।

भाजपा के एजेंट के आरोप पर एक अधिकारी ने कहा कि नियमों के अनुसार ही महिला की पहचान सत्यापित की गई और उसे ऐसा करने की जरूरत नहीं थी। द्रमुक और अन्नाद्रमुक तथा अन्य पार्टियों के एजेंट ने भाजपा के एजेंट की आपत्तियों का विरोध किया और कहा कि इसका कोई आधार ही नहीं है। भाजपा कार्यकर्ता की पुलिसकर्मियों से भी बहस हुई।

चिल्ला कर बात करने पर एक महिला अधिकारी ने उसे मतदान केन्द्र से बाहर जाने को कहा। काफी कहासुनी के बाद भाजपा कार्यकर्ता वहां से बाहर गया और हिजाब पहने महिला ने अपना वोट डालने के बाद वहां से प्रस्थान किया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी सार्वजनिक हुआ है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!