BSF के 18वें अलंकरण समारोह में अमित शाह ने किया सुरक्षा बल के अधिकारियों व जवानों को सम्मानित

Edited By Hitesh,Updated: 17 Jul, 2021 12:26 PM

home minister amit shah attends bsf 18th investiture ceremony

सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 18वें अलंकरण समारोह (Investiture Ceremony) में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शामिल हुए। इस दौरान गृह सचिव अजय भल्ला और इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार भी मौजूद रहे। गृहमंत्री अमित शाह ने इस मौके पर BSF के...

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 18वें अलंकरण समारोह (Investiture Ceremony) में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज शामिल हुए। इस दौरान गृह सचिव अजय भल्ला और इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार भी मौजूद रहे। गृहमंत्री अमित शाह ने इस मौके पर BSF के अधिकारियों व कार्मिकों को सम्मानित किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि भारत को रक्षा नीति की जरूरत थी जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी। हमने चुनौतियों को देखकर खुद को तैयार किया है। हमें टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए सीमाओं की सुरक्षा को सशक्त करना होगा। इस दौरान उन्होंने जोधपुर का जिक्र करते हुए कहा कि तकनीक का इस्तेमाल रक्षा क्षेत्र को मजबूत करने के लिए किया जा रहा है।

BSF ने पहले ही एक लिस्ट जारी की थी जिसमें बताया गया था कि इस दौरान 27 BSF जवानों को सम्मानित किया जाएगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि BSF के अलंकरण समारोह का आयोजन पहली बार वर्ष 2003 में हुआ था और तब से लेकर अब तक यह हर साल BSF के प्रथम महानिदेशक और पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित केएफ रुस्तम की जयंती के अवसर पर आयोजित किया जाता है। इन्हें सीमा सुरक्षा बल का जनक माना जाता है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!