हुबली: 3 कश्मीरी छात्रों ने लगाए देशविरोधी नारे, कोर्ट ले जाते वक्त लोगों ने की पिटाई (देखें वीडियो)

Edited By Yaspal,Updated: 15 Feb, 2020 08:02 PM

hubli 3 kashmiri students chant anti national slogans

कर्नाटक के हुबली मके KLE इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले तीन कश्मीरी छात्रों पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का आरोप लगा है। ये देशद्रोही नारे कल 14 फरवरी को लगाए गए, जब पूरा देश पुलवामा हमले में शहीद जवानों की बरसी मना रहा था। पूरा देश...

नेशनल डेस्कः कर्नाटक के हुबली मके KLE इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले तीन कश्मीरी छात्रों पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करने का आरोप लगा है। ये देशद्रोही नारे कल 14 फरवरी को लगाए गए, जब पूरा देश पुलवामा हमले में शहीद जवानों की बरसी मना रहा था। पूरा देश अपने गम में गमनीम था। ऐसे में वीडियो वायरल होने के बाद लोग में गुस्से में हैं। कर्नाटक पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए शनिवार को तीनों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। कॉलेज प्रिंसिपल बसावाराज अनामी का कहना है कि कॉलेज ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और इन तीन छात्रों को निलंबित किया जाएगा।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तीनों छात्र कश्मीर के रहने वाले हैं। तीनों ने अपने हॉस्टल रूम में पाकिस्तान पर लिखे एक गीत को गुनगुनाया और पाकिस्तान जिंदाबाद कहा। ये गाना शुरू होने से पहले खुद को बासित बताने वाला एक युवक कश्मीरी भाषा में ये कह रहा है कि "मेरा नाम बासित है और मैं सोपोर का रहने वाला हूं। ये मेरे दोस्त आमिर और तालिब हैं, हम यहां ठीक हैं। इंशाअल्लाह! आप भी वहां ठीक होंगे। फिक्र करने की जरूरत नहीं है। इसके बाद पाकिस्तान की तारीफ करते हुए एक गाना बजता है जिसे ये गुनगुनाते हुए नजर आ रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में सामने आया कि तीनों छात्र शोपियां के रहने वाले हैं और कॉलेज प्रबंधन की शिकायत पर तीनों को गिरफ्तार किया गया है। हुबली-धारवाड़ के पुलिस कमिश्नर आर. दिलीप ने कहा, "हमें सूचना मिली थी कि KLE इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के तीन छात्रों ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए थे।  उन्होंने इसका एक वीडियो भी बनाया था जो वायरल हो गया। गोकुल रोड स्टेशन के इंस्पेक्टर के नेतृत्व में तत्काल एक टीम घटनास्थल पर भेजी गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया।" 

आज ये वीडियो सार्वजनिक हुआ तो हिंदू संगठनों ने विरोध-प्रदर्शन किया। एक प्रदर्शनकारी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। जब पुलिकर्मी इन्हें गिरफ्तार करके ले जा रहे थे, तब कुछ लोगों ने इन पर हमला कर दिया। पुलिस मामले के आगे की जांच कर रही है। तीनों छात्रों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज हुआ है।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!