लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की छोटी बेटी बनीं IAS, पहली बार में ही हासिल की सफलता

Edited By Yaspal,Updated: 04 Jan, 2021 11:10 PM

ias becomes younger daughter of lok sabha speaker om birla

लोकसभा स्पीकर ओम की छोटी बेटी अंजलि बिरला का भारतीय प्रशासनिक सेवा में सलेक्शन हो गया है, इस खुशी में सोमवार को उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल रहा। अंजली बिरला अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को देती हैं, जो उन्हें लगातार मोटिवेट...

नेशनल डेस्कः लोकसभा स्पीकर ओम की छोटी बेटी अंजलि बिरला का भारतीय प्रशासनिक सेवा में सलेक्शन हो गया है, इस खुशी में सोमवार को उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल रहा। अंजली बिरला अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को देती हैं, जो उन्हें लगातार मोटिवेट किया करती थीं।

परिवार में जश्न का माहौल
जैसे ही अंजलि बिरला के परिवार को उनके सलेक्शन की खबर मिली, सभी बहुत खुश हुए। परिवार में जश्न का माहौल हो गया। परिवार के सदस्यों ने फूल मालाएं पहनाकर अंजलि बिरला का स्‍वागत किया। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी और अंजलि बिरला की मां अमिता बिरला ने भी बेटी को मिली कामयाबी पर खुशी जाहिर की। 

कड़ी मेहनत का मिला फल: मां
अमिता बिरला ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 'अंजलि ने शुरू से ही कुछ अलग करने का मन बना रखा था।' अंजलि बिरला का पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सलेक्शन हो गया, इससे पूरा परिवार काफी खुशी है। उन्होंने कहा कि 'पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सफल होना, उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है।'

पहले कोटा, फिर दिल्ली से की पढ़ाई
बता दें कि अंजलि बिरला की प्राथमिक शिक्षा कोटा में हुई। यहां के सोफिया गर्ल्स स्कूल से अंजलि ने 12वीं कक्षा पास की और फिर दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन कर IAS की परीक्षा दी। उन्होंने पहली ही बार में IAS की परीक्षा में सफलता हासिल कर भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़ने का अपना सपना पूरा कर लिया।

महिला सशक्तिकरण होगी प्राथमिकता
भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़कर अंजलि बिरला महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। अंजलि ने बताया कि ट्रेनिंग सेशन पूरा होने के बाद महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना उनकी प्राथमिकता होगी। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) की छोटी बेटी अंजलि बिरला  का भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में सलेक्शन हो गया है, इस खुशी में सोमवार को उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल रहा। अंजली बिरला अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को देती हैं, जो उन्हें लगातार मोटिवेट किया करती थीं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!