ICC World Cup 2023 : अफगानिस्तान पहुंच सकता है सेमीफाइनल में, 2 बड़ी टीमों पर मडंराया खतरा

Edited By Rahul Singh,Updated: 02 Nov, 2023 02:04 PM

icc world cup 2023 afghanistan can reach semifinal

अफगानिस्तान ने 6 मैचो में 3 जीत के साथ खुद को छठे नंबर पर कायम किया। उसके अभी भी 3 मैच जीते हैं। अगर अफगानिस्तान तीनों मैच जीत जाता है तो उसके फिर 9 मैचों में 12 अंक हो जाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो वह सेमीफाइनल खेलने के लिए भी तैयार हो जाएगा।

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में कौन सी 4 टीमें प्रवेश करेंगी, इसको लेकर अब कुछ चीजें साफ हो रही हैं। साउथ अफ्रीका और भारत सेमीफाइनल के लिए जगह पक्की कर चुके हैं। वहीं तीसरे नंबर पर फिलहाल आस्ट्रेलिया चल रही है जो 6 मैचों में 4 जीत के साथ रेस में बना हुआ है। न्यूजीलैंड भी 7 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि नंबर तीन और चार पर रहने के लिए टीमों में जंग जारी है। ऐसे में अफगानिस्तान भी उन टीमों में है जो सेमीफाइनल में पहुंचने की राह पर है। अगर अफगानिस्तान उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में पहुंचता है तो 2 बड़ी टीमों का सपना टूटना भी तय है।

PunjabKesari

अफगानिस्तान सेमीफाइनल की राह पर

दरअसल, अफगानिस्तान ने 6 मैचो में 3 जीत के साथ खुद को छठे नंबर पर कायम किया। उसके अभी भी 3 मैच बचे हैं। अगर अफगानिस्तान तीनों मैच जीत जाता है तो उसके फिर 9 मैचों में 12 अंक हो जाएंगे। अगर ऐसा हुआ तो वह सेमीफाइनल खेलने के लिए भी तैयार हो जाएगा। 

PunjabKesari

इन टीमों के खिलाफ बचे हैं मैच


अफगानिस्तान के लिए हालांकि सेमीफाइनल तक जाने का रास्ता आसान नहीं क्योंकि उसे अपने सभी मैच जीतने होंगे। 3 नवंबर को वह नीदरलैंड के साथ भिड़ेंगे। इसके बाद 7 नवंबर को उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ना है जो लय में है। साथ ही 10 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसका आखिरी मैच है। यानी कि साफ है कि बड़ा उलटफेर करने के लिए अफगानिस्तान को हर हाल में ये मैच जीतने होंगे। अब वो कामयाब हो गए तो यह क्रिकेट इतिहास में अब तक का सबसे रोमांचक टूर्नामेंट और सबसे बड़ा उलटफेर माना जाएगा। 

PunjabKesari
इन 2 टीमों पर मंडराएगा खतरा

अगर ऐसा हुआ तो दो टीमों पर खतरा मंडराएगा। ये टीमें हैं...आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड...इन दोनों टीमों को भी अपने बचे मैचों में कमाल दिखाना होगा। आस्ट्रेलिया के 3 मैच बचे हैं। उसे अगर एक हार मिलती है और दूसरी तरफ न्यूजीलैंड अपने बचे दोनों मैच जीत जाती है तो कंगारू टीम बाहर हो सकती है। वहीं अगर न्यूजीलैंड अपने बचे 2 मैचों में एक मैच भी हार जाती है तो फिर अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी और आस्ट्रेलिया भी।

किसके खिलाफ बचे हैं मैच-

आस्ट्रेलिया के तीन मैच- इंग्लैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ बचे हैं। 

न्यूजीलैंड के दो मैच- पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ बचे हैं।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!