पाकिस्तान: ननकाना साहिब में सिखों के खिलाफ जहर उगलने वाला शख्स गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 06 Jan, 2020 10:22 AM

imran chishti arrested for inciting violence against sikhs in pak

पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिखों के खिलाफ जहर उगलने वाले शख्स इमरान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इमरान चिश्ती ननकाना साहिब में रहने वाले सिखों को ...

इस्लामाबादः पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिखों के खिलाफ जहर उगलने वाले शख्स इमरान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है इमरान चिश्ती ननकाना साहिब में रहने वाले सिखों को हिंसा की धमकी दे रहा था। भारत ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इमरान सरकार को पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले करने की धमकी देने वाले शख्स को तुरंत गिरफ्तार करने के लिए कहा था।

PunjabKesari

भारत का दबाव काम आया और आखिर पाक सरकार ने झुकते हुए इमरान को गिरफ्तार करने का आदेश दिया। इससे पहले गिरफ्तारी से बचने के लिए इमरान चिश्ती ने पहले घर से ही गुरुद्वारे की घटना के लिए माफी मांगी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को इमरान चिश्ती ने एक हिंसक भीड़ का नेतृत्व किया और ननकाना साहिब गुरुद्वारे के पास पहुंच गया। इस भीड़ ने पत्थरबाजी की और गुरुद्वारे को चारों ओर से घेर लिया। इस दौरान इमरान चिश्ती ने प्रदर्शनकारियों से कहा था कि कि वे जल्द ही इस जगह का नाम ननकाना साहिब से बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफा कर देंगे।

PunjabKesari

इसके अलावे उन्होंने कहा था कि कोई भी सिख अब ननकाना में नहीं रहेगा। इमरान चिश्ती एहसान नाम के शख्स का भाई है। एहसान ने ही कथित रूप से जगजीत कौर नाम की लड़की को किडनैप कर लिया था। जगजीत कौर गुरुद्वारे के पंथी की बेटी थी। एहसान पर जगजीत कौर से जबरन शादी करने और धर्म परिवर्तन कराने का आरोप है। भारत के अलावा पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने भी इस घटना पर आपत्ति जताई थी। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग ने ननकाना साहिब की घटना गंभीर है और इसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनेकी मांग है।

PunjabKesari

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!