नरेंद्र मोदी के नाम पर हो जेएनयू : हंसराज

Edited By Pardeep,Updated: 20 Aug, 2019 04:41 AM

jnu should be named after narendra modi hansraj

जवाहल लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शनिवार देर रात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा आयोजित किए गए एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में भाजपा सांसद व सूफी गायक हंसराज हंस ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का नाम प्रधानमंत्री...

नई दिल्ली: जवाहल लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शनिवार देर रात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा आयोजित किए गए एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में भाजपा सांसद व सूफी गायक हंसराज हंस ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद उनके नाम पर रख देना चाहिए। उनके इस बयान पर रविवार सुबह से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया। 

वीर जवानों की याद में आयोजित किए गए कार्यक्रम ‘एक शाम शहीदों के नाम’ में मुख्य अतिथि भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को बनाया गया था और कार्यक्रम में भोजपुरी गायक व अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने भी शिरकत की थी। कार्यक्रम में हंसराज हंस ने कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने पर कहा कि अब कश्मीर स्वर्ग बन जाएगा। 

ये प्रार्थना करो कि अब वहां शांति बनी रहे कोई बम न फटे। कश्मीर में हम अपने बुजुर्गों द्वारा की गई गलतियों का खामियाजा भुगत रहे हैं। इसी बीच उन्होंने कहा कि मोदी जी के बाद जेएनयू का नाम मोदी नरेंद्र यूनिवर्सिटी (एमएनयू) रख देना चाहिए। उनके इस बयान पर जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष एन. साई बाला जी ने कहा कि अब यूनिवर्सिटी जुमला बनती जा रही है। क्यों न मोदी जी के बाद सभी यूनिवर्सिटी का नाम उनके नाम पर रख दिया जाए। 

जेएनयू में लाइब्रेरी का 80 फीसद बजट काट दिया गया उस पर कोई बात करे, यहां हॉस्टल की समस्या है उस पर बात करे। हायर एजुकेशन फाइनेंसिंग एजेंसी द्वारा विश्वविद्यालय को 515 करोड़ का लोन मिलने के बाद भी काम नहीं हो रहा इस पर बात करे। हम केवल सोचने समझने की शक्ति खो रहे हैं अध्यापकों और छात्रों पर हमले हो रहे हैं विश्वविद्यालय बयानबाजी के अड्डे बन रहे हैं। जब विवि. ही जुमला बन जा रहा है, तो नाम रखने में क्या रखा है। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक  मनु सिंघवी ने कहा कि उन्हें डर था कि वर्तमान शासन अपनी लहर में देश का नाम तक बदल सकता है। जिस नेता के नाम का जिक्र किया गया है, उनके जैसे व्यक्ति को मुख्यधारा का नेता नहीं कहा जा सकता। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!