कैलाश विजयवर्गीय का कांग्रेस पर निशाना, बोले- चुनावी नतीजों के बाद राहुल गांधी समझ गए होंगे कि पनौती कौन है

Edited By Parveen Kumar,Updated: 03 Dec, 2023 11:00 PM

kailash vijayvargiya s target on congress

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद राहुल गांधी और उनकी पार्टी को शायद समझ...

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर रविवार को निशाना साधते हुए कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद राहुल गांधी और उनकी पार्टी को शायद समझ में आ गया होगा कि देश में ‘‘पनौती'' कौन है।

गांधी ने क्रिकेट विश्व कप में भारत की हार के बाद राजस्थान में अपने चुनावी भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए ‘‘पनौती'' शब्द का इस्तेमाल किया था। भारतीय टीम क्रिकेट विश्वकप में लगातार 10 मैच में जीत हासिल करने के बाद फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गई थी। इस मैच को देखने प्रधानमंत्री भी गए थे।

PunjabKesari
विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री को लेकर गांधी की ‘‘पनौती'' वाली टिप्पणी का जिक्र करते हुए इंदौर में संवाददाताओं से कहा,‘‘मैंने पहले ही आपसे (मीडिया) कहा था कि जिन लोगों के पास संस्कार नहीं होते, वे पनौती जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। जनता ने (मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के) चुनावी नतीजों के जरिये इन लोगों को जवाब दे दिया है। इस देश में पनौती कौन है, यह बात इस शब्द का इस्तेमाल करने वाले नेता और उनकी पार्टी शायद समझ गई होगी।''

PunjabKesari

भाजपा महासचिव ने यह भी कहा,"मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व के कारण विधानसभा चुनाव जीते हैं। हम आने वाले लोकसभा चुनावों में 400 से ज्यादा सीटें जीतेंगे।" क्या मध्यप्रदेश में जीत का श्रेय राज्य सरकार की लाडली बहना योजना को जाता है, इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि कुछ "दरबारी पत्रकार" इस बात को स्थापित करने में लगे हैं।

PunjabKesari

विजयवर्गीय खुद भी विधानसभा चुनाव लड़े थे। उन्होंने इंदौर-1 क्षेत्र में निवर्तमान विधायक और उनके नजदीकी प्रतिद्वंद्वी संजय शुक्ला को 57,939 मतों से हराया। क्या विजयवर्गीय मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं, यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा,"मैं भाजपा कार्यकर्ता मात्र हूं और किसी दौड़ में नहीं हूं। मैं काल्पनिक प्रश्नों का जवाब नहीं देता।" उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के पास "नेता, नीति और अच्छा नीयत" का अभाव है और विधानसभा चुनावों में जनता ने इस पार्टी को आईना दिखा दिया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!