थाने पहुंचे 'बाबा का ढाबा' के कांता प्रसाद, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Yaspal,Updated: 02 Nov, 2020 09:37 PM

kanta prasad of baba ka dhaba reached the police station read 10 big news

दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में लोकप्रिय भोजनालय ''बाबा का ढाबा'' के मालिक कांता प्रसाद ने इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर व यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ धन की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है।  हाल ही में प्रसाद (80) के एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर...

नेशनल डेस्कः दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में लोकप्रिय भोजनालय 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद ने इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर व यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ धन की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है।  हाल ही में प्रसाद (80) के एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किए जाने के बाद वह लोकप्रिय हुए थे। कृष्ण नगरी मथुरा के एक मंदिर में नमाज पढ़ने वाले युवक फैसल खान को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि बीते दिनों ब्रज चौरासी कोस की यात्रा कर रहे दिल्ली निवासी फैजल खान और उसके एक मित्र ने नन्दगांव के नन्द भवन मंदिर परिसर में नमाज पढ़कर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें
थाने पहुंचे 'बाबा का ढाबा', के बाबा कांता प्रसाद
दक्षिण दिल्ली के मालवीय नगर में लोकप्रिय भोजनालय 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद ने इंस्टाग्राम इनफ्लुएंसर व यूट्यूबर गौरव वासन के खिलाफ धन की हेराफेरी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने यह जानकारी दी। हाल ही में प्रसाद (80) के एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर साझा किए जाने के बाद वह लोकप्रिय हो गए। वह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने लॉकडाउन के दौरान दुकान न चल पाने से आर्थिक तंगी को लेकर अपनी व्यथा बताई थी। उन्होंने यूट्यूबर वासन के सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किए गए वीडियो में अपने संघर्ष के बारे में बात की थी।

मंदिर में पढ़ी नमाज, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार
कृष्ण नगरी मथुरा के एक मंदिर में नमाज पढ़ने वाले युवक फैसल खान को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, आज सुबह फैसल खान और उसके एक साथी ने मथुरा के नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ी थी, जिसको लेकर बवाल मच गया है। बता दें कि बीते दिनों ब्रज चौरासी कोस की यात्रा कर रहे दिल्ली निवासी फैजल खान और उसके एक मित्र ने नन्दगांव के नन्द भवन मंदिर परिसर में नमाज पढ़कर उसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दीं । इस संबंध में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों ने रेल पटरियों पर डाला डेरा
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर गुर्जरों के आंदोलन ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के युवा आज भी दिल्ली-मुंबई रेल लाईन पर बैठ गए, जिस कारण इस रूट की कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। कई जगह सड़क मार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया गया है। आंदोलनकरियों का कहना है कि अब प्रतिनिधिमंडल सरकार से बातचीत करने कहीं नहीं जाएगा। अगर सरकार बात करना चाहती है, तो वे यहां आकर हमसे यहां पटरियों पर मिल सकते हैं। आंदोलन को लेकर राज्य में माहौल पूरी तरह से गर्मा गया है। भारी पुलिस बल होने के बावजूद पुलिस एवं प्रशासन असहाय स्थिति में नजर आ रहा है। 

मुनव्‍वर राना ने नफरत फैलाने के आरोपों को नकारा
मशहूर शायर मुनव्‍वर राना के खिलाफ धार्मिक आधार पर समूहों के बीच दुश्‍मनी को बढ़ावा देने के आरोप में हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। शायर ने अपने खिलाफ दर्ज मामले को गलत करार देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसी कोई बात नहीं कही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार राना ने फ्रांस में एक पत्रिका में पैगम्बर मोहम्मद साहब के कथित कार्टून को लेकर हाल में हुई हत्‍या के संदर्भ में एक समाचार चैनल को साक्षात्‍कार दिया था।

आज भी राजधानी की हवा 'खराब'
मौसम में बदलाव के साथ ही दिल्ली में वायु प्रदूषण का लेवल भी बढ़न लगा है। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में पराली जलाने के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली की हवा और भी जहरीली होती जा रही है। सोमवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब लेवल पर रही। दिल्ली में आज एयर क्वालिटी 302 दर्ज की गई। दिल्ली के प्रदूषण में पराली जलाने की हिस्सेदारी रविवार को बढ़कर 40 प्रतिशत हो गई। यह इस मौसम में सबसे ज्यादा स्तर है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की वायु गुणवत्ता और मौसम पूर्वानुमान तथा अनुसंधान प्रणाली (सफर) ने बताया कि शनिवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पराली जलाने की 3216 घटनाएं देखी गईं।

माल्या के प्रत्यर्पण में क्यों हो रही है देरी, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को भारत लाने के बारे मे ब्रिटेन में प्रत्यर्पण को लेकर लंबित कार्यवाही की स्थिति रिपोर्ट छह सप्ताह के भीतर पेश करने का निर्देश केन्द्र को दिया। न्यायमूर्ति उदय यू ललित और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सुनवाई करते हुये सालिसीटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वह इस मामले में छह सप्ताह के भीतर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करें। पीठ ने इस मामले को अब अगले साल जनवरी में सुनवाई के लिये सूचीबद्ध कर दिया है।

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों  ने 20 दिन में तीसरे हिंदू मंदिर में की तोड़फोड़
पाकिस्तान में हिंदुओं और उनके मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर में  मंदिर  में तोड़फोड़ के बाद अब  कराची में कट्टरपंथियों की भीड़ ने प्राचीन मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की। ल्‍यारी इलाके में हुई इस घटना में कट्टरपंथियों की भीड़ ने पहले हिंदुओं पर ईशनिंदा का आरोप लगाया और फिर बाद में कुछ लोगों ने प्राचीन मंदिर में तोड़फोड़ की। इस दौरान मंदिर में रखी भगवान गणेश और शिवजी की मूर्तियों को भी कट्टरपंथियों ने तोड़ दिया।

काबुल विश्वविद्यालय पर आतंकवादी हमला
अफगानिस्तान के काबुल विश्वविद्यालय में सोमवार को हुए आतंकी हमले में कम से कम 25 लोगों के मारे जाने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 40 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पूरे कैंपस को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। कैंपस के अंदर से अब भी गोलीबारी की आवाजें सुनाई दे रही हैं।

6% लुढ़का RIL का शेयर
देश की सबसे मूल्यावान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में सोमवार को करीब 6 फीसदी गिरावट आई। इस कारण महज एक घंटे में इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन 70 हजार करोड़ रुपए घट गया है। इससे पहले इसी साल जुलाई में एक दिन में यह शेयर 6.2 फीसदी टूटा था। उस समय यह 1978 से घटकर 1798 रुपए पर आ गया था।

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने लिया सन्यास
ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के एक ट्वीट ने सभी को चौंका दिया। सिंधु ने दो फोटोज शेयर की जिसमें से एक में लिखा था, डेनमार्क ओपन मेरा फाइनल था, मैं रिटायर हूं। सिंधू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटोज शेयर की जिनमें लिखा था, '‘डेनमार्क ओपन आखिरी कड़ी थी। मैं संन्यास ले रही हूं।' सिंधु ने लिखा, ‘मैं आज आपको लिख रहा हूं कि मेरा सफर अभी पूरा नहीं हुआ है। डेनमार्क ओपन में भारत का प्रतिनिधित्व करना इस मामले में आखिरी कड़ी रहा।' सिधु ने कहा, ‘मैं आज के दौर की अशांति से संन्यास ले रही हूं, मैं नकारात्मकता, डर और अनिश्चितता से संन्यास ले रही हूं। मैं उस अज्ञात चीज से संन्यास ले रही हूं जिस पर मेरा कोई नियंत्रण नहीं है।' 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!