अगले सीजेआई की नियुक्ति पर किरेन रिजिजू ने कहा : उम्मीद है सब कुछ सहजता से हो सम्पन्न हो जाएगा

Edited By rajesh kumar,Updated: 05 Aug, 2022 07:46 PM

kiren rijiju on appointment of next cji

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को कहा कि नये सीजेआई की नियुक्ति से पहले सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और उम्मीद है कि सब कुछ सहज तरीके से सम्पन्न हो जाएगा, क्योंकि सरकार नियमों और परिपाटियों को लेकर ‘हमेशा सतर्क' रहती है।

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने शुक्रवार को कहा कि नये सीजेआई की नियुक्ति से पहले सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और उम्मीद है कि सब कुछ सहज तरीके से सम्पन्न हो जाएगा, क्योंकि सरकार नियमों और परिपाटियों को लेकर ‘हमेशा सतर्क' रहती है।

नये सीजेआई की नियुक्ति को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में रिजिजू ने संसद के बाहर पत्रकारों से कहा कि उन्हें भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एन. वी. रमण का वह पत्र प्राप्त हो गया है, जिसमें उन्होंने ‘‘नये सीजेआई के नाम की अनुशंसा की है।'' उन्होंने कहा, ‘‘(हर चीज की) एक प्रक्रिया होती है। हम प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं और आने वाले समय में हम सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।''

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और मैं उम्मीद करता हूं कि सब कुछ सहज तरीके से संपन्न हो जाएगा, क्योंकि हम अपनी ओर से नियमों और परिपाटियों को लेकर हमेशा सतर्क रहते हैं। छब्बीस अगस्त को सीजेआई पद से सेवानिवृत्त हो रहे न्यायमूर्ति रमण ने अगले सीजेआई के लिए न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित के नाम की सिफारिश की है। वह सीजेआई के बाद वरिष्ठतम न्यायाधीश हैं। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!