लश्कर का संदिग्ध आतंकवादी जम्मू में गिरफ्तार

Edited By Monika Jamwal,Updated: 28 Dec, 2020 07:26 PM

lashkar s suspected terrorist arrested in jammu

सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान स्थित आंतकवादियों की शीतकालीन राजधानी में हमले की योजना को नाकाम करते हुए लश्कर ए तैयबा के एक संदिग्ध आतंकवादी को यहां गिरफ्तार किया गया।

जम्मू: सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान स्थित आंतकवादियों की शीतकालीन राजधानी में हमले की योजना को नाकाम करते हुए लश्कर ए तैयबा के एक संदिग्ध आतंकवादी को यहां गिरफ्तार किया गया। उसके पास से दो हथगोले बरामद किये गये हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी । यह गिरफ्तारी पुंछ में सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के एक माड्यूल के भंडाफोड़ के एक दिन बाद हुई है। सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले से आतंकियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से छह हथगोले बरामद किये थे। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने पिछले हफ्ते दो अन्य आंकवादियों को गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार एवं कारतूस बरामद किये थे ।

 

जम्मू के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने बताया कि रविवार को शाम साढे सात बजे के  करीब जम्मू के बाग ए बाहू इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग बाइपास पर मोहम्मद अशरफ नामक व्यक्ति को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा गया । वह रियासी जिले के लार महोरे इलाके का रहने वाला है । उन्होंने बताया कि पुलिस को देखते ही उसने भागना शुरू कर दिया लेकिन पीछा कर उसे दबोच लिया गया। उन्होंने बताया कि अशरफ के बैग से दो हथगोले बरामद किये गये। वह अभी शहर के सुजवान इलाके के पीरबाग कॉलोनी में रहता है ।

 

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का संपर्क प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से है । सीमा पार के उसके आकाओं ने उसे शहर में ग्रेनेड धमाका करने का काम सौंपा था ।' उन्होंने बताया कि उसके आका और वह किन आतंकियों के संपर्क में हैं उनका पता लगाने के लिए छापेमारी की जा रही है। सिंह ने बताया कि जम्मू पुलिस की समय पर कार्रवाई से जम्मू शहर में संभावित आतंकी हमले को टाल दिया गया है । उन्होंने बताया कि विस्फोटक सामग्री अधिनियम एवं गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियिम की संबंधित धाराओं के अधीन मामला दर्ज कर लिया गया है।

 

गौरतलब है कि पुंछ जिले में रविवार को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके पास से छह हथगोले बरामद किये थे । इससे पहले 25 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर के रहने वाले और आतंकवादी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स से संबद्ध दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से एके असाल्ट राइफल, एक पिस्तौल एवं कूछ कारतूस बरामद किये गये थे ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!