लोकसभा चुनाव 2019ः कांग्रेस ने पुराने चेहरों पर लगाया दांव

Edited By Yaspal,Updated: 07 Mar, 2019 10:16 PM

lok sabha elections 2019 congress bets put on old faces

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके अलावा पार्टी ने गुजरात से भी चार उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। कांग्रेस की सरप्रस्त सोनिया गांधी अपनी पुरानी सीट राय बरेली से चुनाव लड़ेंगी...

नई दिल्ली: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में अपने 11 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। इसके अलावा पार्टी ने गुजरात से भी चार उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। कांग्रेस की सरप्रस्त सोनिया गांधी अपनी पुरानी सीट राय बरेली से चुनाव लड़ेंगी, जबकि राहुल गांधी अमेठी से ही मैदान में उतरेंगे।
PunjabKesari
इस सूची के साथ ही सोनिया गांधी द्वारा सेहत का हवाला देकर चुनावी राजनीति से दूर जाने की अटकलों को विराम लग गया है। कांग्रेस ने आज जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, उनमें से 5 सीटें बसपा के कोटे में हैं, जबकि चार सीटें सपा के कोटे में आई हैं।
PunjabKesari
सपा और बसपा में कुछ दिन पहले ही चुनावी समझौता हुआ था, जिसके तहत सहारनपुर, फरूखाबाद अकबरपुर, जालोन, और धोरहरा की सीटें बसपा के खाते में आई थी, जबकि उन्नाव, कुशीनगर, बदायूं और फैजावाद की सीटें सपा के कोटे में आई थी, जबकि इन दोनों पार्टियों ने अमेठी व रायबरेली की सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी थी। कांग्रेस ने इन दोनों पार्टियों के कोटे की सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।
PunjabKesari
कांग्रेस ने पुराने चेहरों पर लगाया दांव 
कांग्रेस ने धोरहरा से जीतिन प्रसाद, उन्नाव से अनु टंडन, फर्रूखाबाद से सलमान खुर्शीद, अकबरपुर से राजा रामपाल, फैजावाद से निर्मल खत्री व कुशीनगर से आर.पी.एन. सिंह को मैदान में उतारा है। ये सारे नेता 2009 का चुनाव जीत चुके हैं। इनके अलावा सहारनपुर से इमरान मसूद, बदायूं से सलीम इकबाल शेरवानी, जालोन से बृज लाल खबरी को भी मैदान में उतारा गया है।
PunjabKesari
गुजरात में पार्टी ने अहमदाबाद वैस्ट सीट से राजू परमार, आनंद सीट से भारत सिंह सोलंकी, वड़ोदरा से प्रशांत पटेल व छोटा उदयपुर से रंजीत मोहन सिंह को मैदान में उतारा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!