प्लास्टिक में पैक करके दिया खाना, होटल मालिक पर लगा 5000 रुपए जुर्माना

Edited By Seema Sharma,Updated: 12 Dec, 2019 03:19 PM

maharashtra hotel owner fined rs 5 000 for use of plastic

प्लास्टिक के सामान यूज को लेकर कई राज्यों में नोटिस जारी हो चुका है। दुकानों पर भी प्लास्टिक मिलना बंद हो चुका है। वहीं प्लास्टिक बैन को लेकर नागर निगम के अधिकारी भी काफी सतर्क हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दंबग और कड़क म्युनिसिपल कमिश्नर आए हैं...

नेशनल डेस्कः प्लास्टिक के सामान यूज को लेकर कई राज्यों में नोटिस जारी हो चुका है। दुकानों पर भी प्लास्टिक मिलना बंद हो चुका है। वहीं प्लास्टिक बैन को लेकर नागर निगम के अधिकारी भी काफी सतर्क हैं। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दंबग और कड़क म्युनिसिपल कमिश्नर आए हैं जो प्लास्टिक इस्तेमाल के सख्त खिलाफ हैं। इसी के चलते उन्होंने नगर निगम के एक अधिकारी और भाजपा पार्षद पर जुर्माना लगाया था। अब उन्होंने एक होटल मालिक पर प्लास्टिक का इस्तेमाल को लेकर जुर्माना लगाया है। औरंगाबाद नगरपालिका आयुक्त आस्तिक कुमार पांडे ने समर्थनगर में अपनी टीम के साथ जांच करने पहुंचे तो देखा कि होटल में खाने वाली चीजों को करने के लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह देखकर नगरपालिका आयुक्त ने होटल मालिक पर 5000 रुपए जुर्माना लगाने के आदेश दिए।

PunjabKesari

बता दें कि आस्तिक कुमार पांडे ने सोमवार को ही अपना चार्ज संभाला है। उनके स्वागत में प्लास्टिक में पैक किए गुलदस्ते के साथ आए एक निकाय अधिकारी पर उन्होंने 5000 रुपए का जुर्माना लगा दिया था। अधिकारी नगर योजना विभाग में सहायक निदेशक है और वहीं उन्होंने यह जुर्माना भी भरा। इतना ही नहीं मंगलवार को भाजपा पार्षद मनीषा मुंडे ने पांडे को एक गिफ्ट पेपर में पैक पैन गिफ्ट किया था, इस पर नगरपालिका आयुक्त ने उन पर भी 5000 रुपए जुर्माना लगा दिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!