बंगाल की CM ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, 29 मार्च को केंद्र के खिलाफ बैठेंगी धरने पर

Edited By Seema Sharma,Updated: 21 Mar, 2023 03:12 PM

mamta banerjee will sit on dharna against the center on march 29

पश्चिम बंगाल के साथ केंद्र सरकार के कथित पक्षपातपूर्ण रवैये के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 29 मार्च से कोलकाता में दो दिन तक धरना देंगी। 29 मार्च सुबह से शुरू हुआ धरना 30 मार्च रात तक चलेगा।

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल के साथ केंद्र सरकार के कथित पक्षपातपूर्ण रवैये के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 29 मार्च से कोलकाता में दो दिन तक धरना देंगी। 29 मार्च सुबह से शुरू हुआ धरना 30 मार्च रात तक चलेगा। धरना अंबेडकर मूर्ती के पास किया जाएगा। ममता बनर्जी ने कहा कि वह अपने राज्य के प्रति भाजपा नीत केंद्र सरकार के कथित भेदभावपूर्ण व्यवहार के विरोध में 29 मार्च से कोलकाता में दो दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगी।

 

ममता ने दावा किया कि केंद्र ने मनरेगा परियोजना और आवास तथा सड़क विभागों की अन्य पहलों के लिए धन जारी नहीं किया है। ओडिशा की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होने से पहले उन्होंने दमदम हवाईअड्डे पर मीडिया  से कहा, “पश्चिम बंगाल एकमात्र ऐसा राज्य है जिसे केंद्र से कुछ भी नहीं मिला है। इसने हमें हमारा बकाया पैसा नहीं दिया है। इस साल के केंद्रीय बजट में भी हमारे राज्य के लिए कुछ नहीं था।”

 

उन्होंने कहा, “इसलिए, मैं मुख्यमंत्री के रूप में, बंगाल के प्रति केंद्र के भेदभाव के विरोध में, 29 मार्च से कोलकाता में डॉ बी. आर. आंबेडकर की प्रतिमा के नीचे धरना प्रदर्शन करूंगी और इसे 30 मार्च की शाम तक जारी रखूंगी।” बनर्जी ने कहा कि तटीय राज्य की अपनी यात्रा के दौरान वह ओडिशा के अपने समकक्ष नवीन पटनायक के साथ शिष्टाचार मुलाकात करेंगी।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!