फिर आतंक फैलाने के लिए पाक में फंड जुटा रहा मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड

Edited By Tanuja,Updated: 10 May, 2018 07:15 PM

mastermind of mumbai attack raising funds for terrorist activities in pak

मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड जाकी-उर-रहमान लखवी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकी गतिविधियों के लिए फंड जुटा रहा है ।   होटल ताज में 26 नवंबर 2008 को आतंकी हमला करने वाले लखवी को 2015 में लाहौर हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी...

इस्लामाबादः मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड जाकी-उर-रहमान लखवी पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकी गतिविधियों के लिए फंड जुटा रहा है ।   होटल ताज में 26 नवंबर 2008 को आतंकी हमला करने वाले लखवी को 2015 में लाहौर हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी। वह लश्कर-ए-तैय्यबा के टॉप कमांडर्स में से एक है और भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंटैलिजैंस को जानकारी मिली है कि अप्रैल 2015 में रावलपिंडी की अदिआला जेल से रिहा होने के बाद लखवी लंबे समय तक गायब रहा. इस दौरान वह आतंकी संगठनों के काम में शामिल रहा। सूत्रों ने अखबार को बताया कि लखवी फरवरी 2018 में वापस लाइम लाइट आया और पंजाब क्षेत्र में वह चंदा इकट्ठा कर रहा है।फाइनांशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान को आतंकवादियों को फंड करने वाले संदिग्‍ध देशों की लिस्ट में शामिल किया है। इसके बावजूद विभिन्न ट्रस्ट और चैरिटी के नाम पर आतंकी पाकिस्तान में अपने संगठनों के लिए फंड जुटा रहे हैं।

बता दें कि 26/11 अटैक का दूसरा मास्टरमाइंड हाफिज सईद पाकिस्तान में राजनीतिक करियर शुरू करने की फिराक में है। उसके संगठन जमात-उद-दावा पर प्रतिबंध के बावजूद वह पाकिस्तान में पब्लिक रैलियों को संबोधित करता है। बता दें कि हाफिज सईद की पार्टी 'मिल्ली मुस्लिम लीग' को अमरीका विदेशी आतंकी संगठन घोषित कर चुका है।ट्रंप सरकार के ऐलान के बाद हाफिज ने इस फैसले की खिल्ली भी उड़ाई। हाफिज का कहना है कि ऐसा करके अमरीका ने उनकी पार्टी की 'विश्वसनीयता' को प्रमाणित कर दिया है। उसके मुताबिक, अमरीका ने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वह जानता है कि मिल्ली मुस्लिम लीग से उसकी दोस्ती नहीं हो सकती।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!