ईडी, आयकर विभाग का इस्तेमाल‘डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट’के रूप में करते हैं मोदी और शाह :कांग्रेस

Edited By shukdev,Updated: 30 Nov, 2018 05:30 PM

modi uses ed and income tax department as dirty tricks department

संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद की कंपनियों के जमीन सौदों को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को इस आशय की खबर को ही झूठी व फर्जी बताया और आरोप लगाया कि शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रवर्तन...

जयपुर: संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद की कंपनियों के जमीन सौदों को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के आरोपों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को इस आशय की खबर को ही झूठी व फर्जी बताया और आरोप लगाया कि शाह व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) व आयकर विभाग का इस्तेमाल पार्टी के‘डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट’के रूप में करते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘इस प्रकार की ऊल जुलूल, बेबुनियाद, षड्यंत्रकारी व भटकाने वाली खबरों से न राजस्थान भटकेगा और न ही देश।

उल्लेखनीय है कि इस बारे में एक प्रमुख अखबार में खबर प्रकाशित हुई है। शाह ने कुचामन सिटी में एक सभा में इसी खबर के हवाले से आरोप लगाया कि नेहरू-गांधी परिवार के दामाद की कंपनियों ने कमीशन के पैसे से बीकानेर के पास 150 हेक्टेयर जमीन खरीदी और करोड़ों रुपए बनाए। शाह ने कहा, ‘मैं कांग्रेस अध्यक्ष को पूछना चाहता हूं कि आप इस खबर पर जवाब देना चाहेंगे या नहीं।’ जब सुरजेवाला से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अमित शाह और नरेंद्र मोदी ईडी और आयकर विभाग को भाजपा के ‘डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट’ के तौर पर इस्तेमाल करते हैं।

हार का सामना कर रही भाजपा ईडी और आयकर विभाग का दुरुपयोग कर कई बार इस तरह की खबरें बीते पांच साल में चलवा चुकी है।’ सुरजेवाला ने कहा, ‘लेकिन क्या कोई दोष निकला। सच्चाई यह है कि उनका पूरा प्रपंच व षड्यंत्र झूठ पर आधारित है। एक मुख्य समाचार पत्र के पृष्ठों का दुरुपयोग कर जिस प्रकार चुनाव के मौके पर वह ध्यान भटका रहे हैं उसमें वह कामयाब नहीं होंगे।

उन्होंने पलटवार किया, ‘मोदी, शाह, वसुंधरा राजे, योगी आदित्यनाथ व भाजपा पहले तो इंसान को जाति, धर्म, वर्ण व क्षेत्र में बांटते थे, अब तो उन्होंने भगवान को भी माफ नहीं किया। अब तो उन्हें भी जाति, धर्म, वर्ण व क्षेत्र में बांट डाला,जब उनको लगा कि भगवान का विभाजन खत्म हो गया तो ईडी व आयकर विभाग को भगवान मान लिया।’ कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर सरकार को इस सारे प्रकरण में आयकर विभाग के फैसले पर आपत्ति थी तो वह बीते पांच साल से सत्ता में रहते हुए क्या कर रही थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!