छोटा पैकेट बड़ा धमाका: 8 साल की Google Girl काशवी, जो तीसरी कक्षा के बाद सीधे देगी 8वीं की परीक्षा

Edited By Anil dev, Updated: 24 Mar, 2022 11:49 AM

national news punjab kesari delhi himachal pradesh high court

हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालय ने विशेष परिस्थितियों में पालमपुर की वंडर गर्ल तीसरी कक्षा की छात्रा काशवी को 8वीं कक्षा में बैठने की अनुमति दे दी।

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालय ने विशेष परिस्थितियों में पालमपुर की वंडर गर्ल तीसरी कक्षा की छात्रा काशवी को 8वीं कक्षा में बैठने की अनुमति दे दी। मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक एवं न्यायमूति ज्योत्सना रिवाल दुआ की खंडपीठ ने पिता संतोष कुमार द्वारा दायर याचिका पर ये आदेश पारित किए। याचिका में दिए तथ्यों के अनुसार काशवी का जन्म 12 मार्च, 2014 को हुआ था और वर्तमान में वह रेनबो पब्लिक सीनियर सैकेंडरी स्कूल ध्रमण पालमपुर में तीसरी कक्षा में पढ़ रही है। काशवी एक असाधारण और बौद्धिक रूप से खास प्रतिभा संपन्न बच्ची है। 

काशवी के पिता ने 16-10-2021 को जोनल अस्पताल धर्मशाला में उसका आई-क्यू. टैस्ट करवाया, जिसमें उसका आई-क्यू. 154 आंका गया था और उसकी जांच करने वाले डाक्टर ने कहा कि वह असाधारण और बौद्धिक रूप से बहुत श्रेष्ठ/प्रतिभाशाली बच्ची है। काशवी के आई-क्यू. परीक्षा परिणाम के साथ उसके पिता ने राज्य के शिक्षा विभाग, हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पदाधिकारियों को पत्र भेजकर उसे कक्षा 8वीं में दाखिला लेने, कक्षा 8वीं की परीक्षा में बैठने की अनुमति देने का अनुरोध किया था। 

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!