कन्हैयालाल हत्याकांड में सामने आया बीजेपी कनेक्शन! वायरल हुई तस्वीर

Edited By Anil dev,Updated: 02 Jul, 2022 01:10 PM

national news punjab kesari delhi rajasthan udaipur kanhaiyalal

राजस्थान का उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी तेज हो गई है।

नेशनल डेस्क: राजस्थान का उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर अब आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी तेज हो गई है। कांग्रेस ने कहा है उदयपुर जघन्य हत्याकांड के आरोपियों के संबंध भाजपा के दो नेताओं से होने का खुलासा हुआ है इसलिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उदयपुर की विभत्स घटना के संदर्भ में कल एक मीडिया ग्रुप ने बेहद सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा है कि कन्हैयालाल की हत्या के मुख्य आरोपी रियाज़ अटारी के सम्बन्ध भाजपा नेता इरशाद चैनवाला एवं मोहम्मद ताहिर से है और उनके सम्बंधों की तस्वीरें जगजाहिर हैं।

उन्होंने कहा कि इसी खुलासे में यह बात भी सामने आई है कि रियाज़ अटारी अक्सर राजस्थान भाजपा के कद्दावर नेता एवं राज्य के पूर्व गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया के कार्यक्रमों में भाग लेता रहा है। रियाज़ की राजस्थान भाजपा अल्पसंख्यक इकाई की बैठकों में शामिल होने की तस्वीरें भी सामने आई है। प्रवक्ता ने पूछा कि क्या भाजपा पूरे देश में धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर अपने प्रवक्ताओं एवं नेताओं के जरिए पूरे देश में आग लगाकर राजनीतिक ध्रुवीकरण का फायदा उठाने का प्रयास कर रही है। 

उनका यह भी सवाल है कि क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह उन पार्टी के नेताओं के उन्माद फ़ैलाने की कोशिशों पर चुप्पी साधे रहेंगे। उन्होंने कहा कि फेसबुक पर भाजपा नेता इरशाद चैनवाला के 30 नवंबर 2018 एवं मोहम्मद ताहिर के 03 फरवरी, 27 अक्टूबर एवं 28 नवंबर 2019 तथा 10 अगस्त 2021 और अन्य पोस्टों से स्पष्ट है कि कन्हैयालाल की हत्या का आरोपी रियाज़ न सिफर् भाजपा नेताओं का करीबी था बल्कि वह भाजपा का सक्रिय सदस्य भी था। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!