राहुल गांधी का झलका दर्द, बोले-हार के बाद किसी CM व प्रदेश अध्यक्ष ने नहीं दिया इस्तीफा, पर मैं हटूंगा

Edited By Seema Sharma,Updated: 27 Jun, 2019 04:47 PM

no cm and chief minister resigns after defeat rahul gandhi

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश करने वाले राहुल गांधी अपने फैसले पर अड़े हुए हैं। बुधवार को भी कांग्रेस सांसदों ने राहुल को मनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने एक बार फिर कहा कि वह अध्यक्ष पद पर बने...

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश करने वाले राहुल गांधी अपने फैसले पर अड़े हुए हैं। बुधवार को भी कांग्रेस सांसदों ने राहुल को मनाने की कोशिश की लेकिन उन्होंने एक बार फिर कहा कि वह अध्यक्ष पद पर बने नहीं रहना चाहते। राहुल ने कहा कि वह आज नहीं तो कल अध्यक्ष पद को छोड़ देंगे। वहीं सासंदों ने कहा कि हार की जिम्मेदारी सिर्फ आपकी नहीं बल्कि सामूहिक पार्टी की बनती है, इस पर राहुल ने कहा कि इसी बात का दुख है कि मेरे इस्तीफे देने की बात के बाद भी किसी मुख्यमंत्री, महासचिव या प्रदेश अध्यक्षों ने हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा नहीं दिया और न ही देने की बात कही।

राहुल ने कहा कि एक बात बिल्कुल साफ है कि अब मैं पार्टी का अध्यक्ष नहीं रहूंगा लेकिन मैं कहीं जाने वाला नहीं हूं , यहीं रहूंगा और मजबूती से आप सब की लड़ाई लड़ूंगा। राहुल ने कहा कि आज मैं चुनाव हारा हूं अगर एक अंगुली मैं किसी पर उठाता हूं तो तीन अंगुलियां मेरी तरफ उठेंगी, लंबा संघर्ष है जिसको तुरंत सत्ता चाहिए वो भाजपा में जाए, लेकिन जो संघर्ष में मेरे और पार्टी के साथ रहेगा वही पार्टी का सच्चा सिपाही है। बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में एक बार फिर पार्टी प्रमुख नहीं रहने की इच्छा जताई, हालांकि कई सांसदों ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत है।

संसद भवन परिसर में सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के लोकसभा सदस्यों की बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य सांसद शामिल हुए। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था। तब से इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे या किसी दूसरे नेता को यह जिम्मेदारी दी जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!