ऑफ द रिकॉर्ड: फिर सक्रिय हुए राहुल गांधी

Edited By Pardeep,Updated: 25 Jun, 2019 05:44 AM

off the record again activated rahul gandhi

हालांकि कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर असमंजस बरकरार है लेकिन ऐसे संकेत हैं कि इस निर्णय में अभी कुछ समय लगेगा। इसके कई कारण हैं, जिनमें सबसे बड़ा कारण यह है कि सोनिया गांधी इस बात पर जोर दे रही हैं कि राहुल आवेश में आकर...

नेशनल डेस्क: हालांकि कांग्रेस में राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर बने रहने को लेकर असमंजस बरकरार है लेकिन ऐसे संकेत हैं कि इस निर्णय में अभी कुछ समय लगेगा। इसके कई कारण हैं, जिनमें सबसे बड़ा कारण यह है कि सोनिया गांधी इस बात पर जोर दे रही हैं कि राहुल आवेश में आकर या पी.एम. मोदी अथवा एंटी-कांग्रेस मीडिया के दबाव में आकर पद न छोड़ें। उनका कहना है कि राहुल का इस तरह से पद छोडऩा पार्टी के लिए भी हितकर नहीं होगा। 
PunjabKesari
ऐसा लगता है कि आखिरकार राहुल पर अपनी मां की बातों का असर हुआ है। इस बात के संकेत तब मिले जब एक तरह से स्व: निर्वासन की स्थिति में चल रहे राहुल गांधी कुछ सक्रिय दिखे। उन्हें संसद के सैंट्रल हाल में कुछ भाजपा सांसदों के साथ बातचीत करते देखा गया। सैंट्रल हाल में कांग्रेस के हारे हुए सांसद उदित राज राहुल के साथ खड़े थे जबकि राहुल भाजपा सांसदों के साथ बात कर रहे थे। वह मुस्कुराते हुए और आश्वस्त नजर आ रहे थे।
PunjabKesari
राहुल ने उन्हें कहा, ‘‘आखिर में हम जंग जीत लेंगे, हम आपको हरा देंगे...लेकिन प्यार और मोहब्बत से, घृणा से नहीं। हम आपके साथ लड़ेंगे और आपको हराएंगे तथा आपको जीत लेंगे।’’ इन भाजपा सांसदों में संजीव बालयान भी शामिल थे जो मोदी सरकार में राज्यमंत्री हैं। राहुल गांधी का यह जवाब इन सांसदों को उनके निवेदन के संबंध में था। इन सांसदों ने राहुल गांधी से कहा था कि वे उदित राज का ख्याल रखें जिन्होंने चुनाव से पहले भाजपा छोड़ कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी। राहुल ने इस बात का जवाब यह कह कर दिया, ‘‘मैं आप सब को जीत लूंगा।’’ और इस बात पर सैंट्रल हाल में ठहाके गूंज पड़े। 
PunjabKesari
राहुल गांधी की बढ़ती सक्रियता का एक और संकेत आज उस समय मिला जब उन्होंने 27 जून को हरियाणा समन्वय समिति के सदस्यों से मिलने का फैसला लिया। राहुल गांधी ने इन सभी 12 सदस्यों को चर्चा के लिए अपने आवास पर बुलाया है। समन्वय समिति से 3 चरणों की चर्चा किए जाने की जरूरत है क्योंकि हरियाणा में अक्तूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं जिनकी घोषणा 15 अगस्त के तुरंत बाद हो सकती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!