पाकिस्तान आतंकी मसूद अजहर पर बैन को तैयार, रखी शर्त

Edited By Tanuja,Updated: 29 Apr, 2019 05:01 PM

pak agree to ban on masood if india dilink him pulwama attack

पुलवामा हमले के जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना खूंखार आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों के बीच पाकिस्तान ने सशर्त समर्थन देने की बात कही है ...

पेशावरः पुलवामा हमले के जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद के सरगना खूंखार आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगाने की भारत की कोशिशों के बीच पाकिस्तान ने सशर्त समर्थन देने की बात कही है । पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक पाकिस्तानी टीवी शो पर रविवार को कहा कि पाकिस्तान मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए तैयार है लेकिन मसूद अजहर का संबंध पुलवामा हमले से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।
PunjabKesari
फैसल ने कहा, "भारत को सबूत देना चाहिए कि पुलवामा हमले में मसूद अजहर का हाथ था। अगर ऐसा नहीं है तो फिर हम उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने के मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं। यह कोई बहुत बड़ा मसला नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पुलवामा हमला बिल्कुल अलग मुद्दा था और भारत जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रहा है। "
PunjabKesari
विश्लेषकों का कहना है कि पाकिस्तान का यह तर्क फालतू है क्योंकि वर्तमान में पुलवामा हमले के लिए ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की 1267 कमिटी में मसूद अजहर पर बैन के लिए विचार किया जा रहा है इसलिए अजहर को पुलवामा से अलग नहीं किया जा सकता है। फैसल का बयान ऐसे वक्त में आया है जब ब्रिटेन ने मसूद अजहर के संयुक्त राष्ट्र में जल्द ही वैश्विक आतंकी घोषित होने की उम्मीद जताई है। इसके अलावा ब्रिटेन ने पाकिस्तान से आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की थी।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!