अगर भाजपा लोकसभा चुनाव हार जाती है, तो नई सरकार चुनाव में ईवीएम का इस्तेमाल बंद कर देगी: फारूक अब्दुल्ला

Edited By Pardeep,Updated: 09 May, 2024 10:14 PM

if bjp loses the lok sabha elections then

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव हार जाती है, तो नई सरकार चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल बंद कर देगी।

गांदरबलः नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर भाजपा लोकसभा चुनाव हार जाती है, तो नई सरकार चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल बंद कर देगी। अब्दुल्ला ने कहा कि ईवीएम का इस्तेमाल दुनिया में कहीं और नहीं किया जा रहा है, लेकिन “यहां इसे हम पर थोपा गया है।” 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, " ‘इंशाल्लाह (अल्लाह ने चाह तो) अगर दिल्ली में नई सरकार आई तो इन मशीनों को नदी में फेंक दिया जाएगा।" अब्दुल्ला ने यहां मध्य कश्मीर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “यह मशीन चोरी की मशीन हैं। जब आप वोट दें तो यह सुनिश्चित कर लें कि आवाज आई है या नहीं, लाइट जली है या नहीं। अगर आपको लाइट जलती हुई नहीं दिखे तो वहां मौजूद अधिकारियों से पूछें। डरें नहीं। यह देखने के लिए वीवीपैट भी जांच लें कि आपका वोट एनसी के चुनाव चिह्न पर पड़ा है या नहीं।” 

एनसी अध्यक्ष श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र से अपनी पार्टी के उम्मीदवार आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी के लिए प्रचार कर रहे थे। श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा सांसद अब्दुल्ला इस बार स्वास्थ्य कारणों से चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अपना हमला जारी रखते हुए एनसी नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी पार्टी पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी उन मुद्दों को भूल गए हैं जिन्होंने उन्हें 2014 में शीर्ष पद तक पहुंचाया था। अब्दुल्ला ने कहा, "वह अब महंगाई आदि के बारे में बात नहीं करते हैं।" 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!