प्रधानमंत्री मोदी आज गोवा में रोजगार मेले को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 24 Nov, 2022 05:29 AM

pm modi will address employment fair program in goa today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को राज्य सरकार द्वारा आयोजित ‘रोजगार मेले' को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। ‘रोजगार मेले' में विभिन्न विभागों में पदों के लिए 1,250 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। सीएम सावंत ने बताया कि रोजगार मेले के...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को राज्य सरकार द्वारा आयोजित ‘रोजगार मेले' को डिजिटल माध्यम से संबोधित करेंगे। ‘रोजगार मेले' में विभिन्न विभागों में पदों के लिए 1,250 लोगों को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। सीएम सावंत ने बताया कि रोजगार मेले के तहत पुलिस विभाग, अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा, योजना एवं सांख्यिकी और कृषि विभागों में भर्ती के लिए चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari

अग्नि-3 मिसाइल का सफल परीक्षण, 3500 किमी है मारक क्षमता
ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से मध्यम रेंज वाली बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि -3 का बुधवार को सफल ट्रेनिंग लांच किया गया। रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी। अग्नि3 3500 किमी तक मार करने में सक्षम है। यह मीडियम रेंज की मिसाइल है। परणाणु क्षमता से लैस इस मिसाइल की जद में में पूरा पाकिस्तान और आधा चीन आता है। इस मिसाइल की साइज भी बहुत ज्यादा है। 

मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ गिराने के मामले में सुनवाई करेगा न्यायालय 
उच्चतम न्यायालय मुंबई में मेट्रो कार शेड परियोजना स्थल आरे कॉलोनी में पेड़ गिराने से जुड़े मामले पर बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगा। प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़, न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति जे बी पारदीवाला की पीठ ने मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमएमआरसीएल) की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की इन दलीलों पर गौर किया कि 84 पेड़ों को काटने की जरूरत थी। 

असम सीमा पर हिंसा : मेघालय सरकार का प्रतिनिधिमंडल अमित शाह से करेगा मुलाकात  
मेघालय के मुख्यमंत्री सी के संगमा की अगुवाई में मंत्रियों का एक प्रतिनिधिमंडल असम के साथ लगती सीमा पर हुई हिंसा की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) या राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंपने की मांग करने के लिए 24 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेगा। बहरहाल, असम सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह वेस्ट कार्बी आंगलोंग जिले में मेघालय के साथ लगती विवादित सीमा पर हिंसा की जांच किसी केंद्रीय या तटस्थ एजेंसी को सौंपेगी। इस हिंसा में छह लोग मारे गए थे। 

....तो बच जाती श्रद्धा की जान: देवेंद्र फडणवीस ने कहा- हम करेंगे जांच
देश को हिला देने वाला श्रद्धा हत्याकांड में हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे है। वहीं अब मुंबई के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अपना कड़ा रूख दिखाया। उन्होंने कहा कि मैंने पत्र देखा (2020 में श्रद्धा द्वारा पुलिस को की गई शिकायत) और इसमें बहुत गंभीर पत्र हैं। कार्रवाई क्यों नहीं की गई इसकी जांच की जाएगी। मैं किसी पर दोषारोपण नहीं करना चाहता लेकिन... इस प्रकार की शिकायत कार्यवाही नहीं हुई। इसलिए इसकी जांच जरूरी है. उन्होंने कहा कि अगर लेटर पर कार्रवाई होती तो श्रद्धा की जान बच जाती।

बेंगलुरु समेत कर्नाटक के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार 
मौसम विभाग ने 24-25 नवंबर तक राजधानी बेंगलुरु सहित कर्नाटक के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार उडुपी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और उडुपी के अलावा शिवमोग्गा, कोडागु और हसन जिलों के पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश होने के आसार हैं। दक्षिण कर्नाटक के मांड्या, रामनगर, मैसूरु, तुमकुरु, उत्तर कर्नाटक के जिलों विजयपुरा और हावेरी में भी बारिश होने की संभावना है। 

सुप्रीम कोर्ट में EWS आरक्षण पर पुनर्विचार याचिका दायर, संविधान पीठ ने बरकरार रखा था रिजर्वेशन
सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को एक याचिका दायर कर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए शैक्षणिक संस्थानों और सरकारी नौकरियों में 10 प्रतिशत आरक्षण बरकरार रखने वाले उसके फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया गया। कांग्रेस नेता जया ठाकुर ने शीर्ष न्यायालय में याचिका दायर कर सात नवंबर के फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है। 

जेपी नड्डा बोले- भाजपा फिर जीतेगी, मेधा पाटकर और राहुल गांधी को बताया गुजरात विरोधी
गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों के दिग्गज नेता प्रचार में जुटे हुए हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को गुजरात पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि गुजरात इस बार रिकॉर्ड तोड़ेगा। गुजरात कई क्षेत्रों में विकसित हुआ है, यही कारण है कि लोग फिर से भाजपा को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि मेधा पाटकर हमेशा से विकास विरोधी रही हैं। राहुल गांधी उनके बगल में खड़े हैं। इसका मतलब है कि वह भी गुजरात विरोधी हैं। 

केशव का कबूलनामा: पिता से था सबसे ज्यादा खफा, 20 बार गोदा चाकू, कई दिनों से रच रहा था परिवार की हत्या की साजिश
केशव परिवार के सदस्यों की हत्या की साजिश कई दिनों से रच रहा था। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने यह बात स्वीकार की है। साजिश के तहत ही वह बड़ा वाला चाकू लेकर आया था। वह पिता दिनेश कुमार से सबसे ज्यादा गुस्से में रहता था। इसकी वजह ये थी कि उसकी दादी व मां तो उसे पैसे दे देती थी, लेकिन पिता पैसे नहीं देते थे। पिता हमेशा पैसे देने का विरोध करते थे। यही वजह है कि उसने पिता पर चाकू से 18 से ज्यादा वार किए। माता-पिता की हत्या करने के बाद शवों को बाथरूम में डाल दिया था। 

भगोड़े जाकिर नाइक को फीफा वर्ल्ड कप में किसने बुलाया? कतर ने भारत को दी सफाई
कतर की मेजबानी में इन दिनों फीफा वर्ल्ड कप 2022 खेला जा रहा है। टूर्नामेंट का आगाज 20 नवंबर को हुआ था। इसी बीच पता चला कि मनी लॉन्ड्रिंग, भड़काऊ भाषण और आतंक से जुड़ी गतिविधियों का आरोपी इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक कतर पहुंचा है। भगोड़े जाकिर नाइक को दोहा में फीफा विश्व कप में शामिल होने के न्यौते पर हंगामा मचा हुआ है। इस बीच पता चला है कि कतर ने राजनयिक चैनलों के माध्यम से भारत को बताया है कि उसकी तरफ से जाकिर नाइक को फीफा वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए कोई आधिकारिक आमंत्रण नहीं दिया गया था।

 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!