राष्ट्रपति मुर्मू का दो-दिवसीय गुजरात दौरा आज से...IAF में शामिल होगा स्वदेशी लाइट कॉम्बेट हेलीकॉप्टर, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 03 Oct, 2022 06:39 AM

president murmu s two day visit to gujarat from today

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार से गुजरात के दो-दिवसीय दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति के रूप में यह उनका पहला गुजरात दौरा होगा। मुर्मू सोमवार को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाकर अपने

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार से गुजरात के दो-दिवसीय दौरे पर रहेंगी। राष्ट्रपति के रूप में यह उनका पहला गुजरात दौरा होगा। मुर्मू सोमवार को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाकर अपने दौरे की शुरुआत करेंगी। इसके बाद में वह जीएमईआरएस, गांधीनगर में स्वास्थ्य, सिंचाई, जलापूर्ति और बंदरगाह विकास से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन/शिलान्यास करेंगी।'' 
PunjabKesari
उधर, भारतीय वायुसेना (आईएएफ) देश में विकसित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर (एलसीएच) को सोमवार को औपचारिक रूप से अपने बेड़े में शामिल करेगी। इससे वायुसेना की ताकत में और वृद्धि होगी, क्योंकि यह बहुपयोगी हेलीकॉप्टर कई तरह की मिसाइल दागने और हथियारों का इस्तेमाल करने में सक्षम है। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-  

गृह मंत्री अमित शाह आज से तीन दिन के जम्मू कश्मीर दौरे पर
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार की शाम जम्मू पहुंचेंगे। अपने दौरे में वह विकास की कई सौगात देंगे। जम्मू पहुंचने के बाद राजभवन में सिविल सोसाइटी, कारोबारी तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का कार्यक्रम है। अगले दिन चार अक्तूबर को वे मां वैष्णो के दरबार में माथा टेकने के बाद राजोरी बस स्टैंड में रैली को संबोधित करेंगे।

उपराष्ट्रपति धनखड़ राज्यसभा में नेताओं के लिए रात्रिभोज की करेंगे मेजबानी 
उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं के लिए सोमवार को अपने आवास पर रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। धनखड़ राज्यसभा के सभापति भी हैं। उन्होंने 11 अगस्त को उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। धनखड़ के पदभार ग्रहण करने के बाद से विभिन्न दलों के नेता उनसे मुलाकात कर रहे हैं।

माकपा नेता कोडियेरी बालकृष्णन का आज होगा अंतिम संस्कार  
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पोलित ब्यूरो सदस्य और पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन का अंतिम संस्कार सोमवार को पय्याम्बलम बीच पर किया जाएगा। पार्टी ने यह जानकारी दी। माकपा के वरिष्ठ नेता और कन्नूर जिले के पार्टी सचिव एम.वी.जयराजन ने बताया कि बालकृष्णन का पार्थिव शरीर तलश्शेरी शहर में आम जनता के दर्शन के लिए रखा जाएगा। 

गुजरात: केजरीवाल पर फेंकी गई पानी की बोतल, गरबा कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे राजकोट
गुजरात के राजकोट शहर में एक गरबा कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर पानी की एक बोतल फेंकी गई। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने रविवार को यह जानकारी दी। हालांकि, प्लास्टिक की यह बोतल केजरीवाल के सिर के ऊपर से निकल गई। 

आज गांधी जयंती है, मैं नकली गांधी के बारे में क्यों बात करूं?, मुख्यमंत्री बोम्मई का कांग्रेस पर हमला
कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जोरदार खंडन करते हुए रविवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत पूरी पार्टी जमानत पर बाहर है तथा उन्होंने उनके खिलाफ चलाई जा रही ‘पे -सीएम ' मुहीम को बिना सबूत की पहल बताया। बोम्मई ने यहां मीडिया से कहा, ‘‘आज गांधी जयंती है, मैं नकली गांधी के बारे में क्यों बात करूं? पूरी कांग्रेस पार्टी जमानत पर बाहर है- राहुल गांधी, सोनिया गांधी और डीके शिवकुमार जमानत पर बाहर हैं।'' 

विजयदशमी पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री KCR राष्ट्रीय राजनीति में करेंगे एंट्री, कर सकते हैं कई ऐलान
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय राजनीति में उतरने के संबंध में 5 अक्तूबर को विजयदशमी के मौके पर विस्तृत घोषणा कर सकते हैं। यह जानकारी सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के सूत्रों ने दी। योजना के विवरण पर काम किया जा रहा है और TRS के नाम को बदला जा सकता है। 

बारिश में भीगे राहुल गांधी, कहा: कोई भी चीज भारत यात्रा को नहीं रोक सकती
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को यहां भारी वर्षा के बीच जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘भाजपा और आरएसएस द्वारा फैलाई जा रही नफरत एवं हिंसा को रोकने'' पर केंद्रित ‘भारत जोड़ो' यात्रा को कोई भी चीज नहीं डिगा सकती। दिन की यात्रा के आखिर में राहुल गांधी के जनसभा में पहुंचते ही वर्षा शुरू हो गई लेकिन उन्होंने अपना भाषण जारी रखा। 

ओपिनियन पोल: गुजरात में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने की संभावना, आप को मिल सकती हैं इतनी सीट
गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से संबंधित एक ओपिनियन पोल में अनुमान लगाया गया है कि भाजपा 135-145 के बीच सीट जीतकर लगातार सातवीं बार जीत दर्ज करेगी। एबीपी न्यूज-सी वोटर द्वारा कराए गए चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के अनुसार, भाजपा और कांग्रेस के मत प्रतिशत में कमी आएगी जबकि आम आदमी पार्टी (आप) को उल्लेखनीय मत प्रतिशत हासिल हो सकता है लेकिन उसे 182 सदस्यीय विधानसभा में महज एक या दो सीट ही मिलेंगी।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!