प्रियंका गांधी ने परिवार संग डाला वोट, बेटी मिराया की युवाओं से अपील- बाहर आए और मतदान करें

Edited By Utsav Singh,Updated: 25 May, 2024 03:40 PM

priyanka daughter calls for change from youth after voting for the first time

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा की बेटी मिराया ने शनिवार को पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और कहा कि युवाओं को बाहर आकर बदलाव के लिए मतदान करना चाहिए।

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा की बेटी मिराया ने शनिवार को पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और कहा कि युवाओं को बाहर आकर बदलाव के लिए मतदान करना चाहिए। मिराया ने अपने माता-पिता और भाई रेहान राजीव वाद्रा के साथ नयी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में लोधी रोड पर स्थित एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। मिराया ने ‘पीटीआई वीडियो' को बताया, ‘‘युवाओं के लिए मेरा एकमात्र संदेश है कि बाहर आएं और मतदान करें। बदलाव लाना हमारा काम है इसलिए हमें बाहर आकर ऐसा करने की जरूरत है।''

PunjabKesari

उन्होंने पहली बार मतदान किया है। रेहान वाद्रा ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘यहां गर्मी है, हमें सीधे बदलाव लाने और लोकतंत्र में भाग लेने का यह मौका पांच साल में मिलता है। इसलिए सभी को बाहर आना चाहिए और मतदान करना चाहिए।'' प्रियंका गांधी ने कहा कि लोगों को आगे आना चाहिए और बदलाव के लिए वोट करना चाहिए। उनके पति रॉबर्ट वाद्रा ने भी अपना वोट डाला और कहा, ‘‘हम उम्मीद कर रहे हैं कि लोग यह सुनिश्चित करेंगे कि गठबंधन (इंडिया गठबंधन) जीत जाए।''

PunjabKesari

इस बार नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी का उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं है क्योंकि यहां कांग्रेस की सहयोगी आम आदमी पार्टी के सोमनाथ भारती चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि इस बार दिल्ली में सभी 7 लोकसभा सीटों पर BJP और इंडिया गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन के तहत चुनावी रण में हैं। ऐसा पहली बार हुआ है जब आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने BJP  के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारे हैं। AAP जहां 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वहीं कांग्रेस ने बाकी 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में सोमनाथ भारती का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार बांसुरी स्वराज से है।

PunjabKesari

वहीं कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में नयी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में अपना वोट डाला। वे सुबह करीब साढ़े नौ बजे निर्माण भवन के मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!