गर्मजोशी के साथ शेख हसीना से मिला गांधी परिवार, सोनिया गांधी को लगाया गले, राहुल-प्रियंका भी रहे मौजूद

Edited By Utsav Singh,Updated: 10 Jun, 2024 09:07 PM

gandhi family met sheikh hasina with great warmth

PM मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने भारत आई बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार को दिल्ली पहुंची थी। इसके बाद बीते दिन रविवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में PM मोदी की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई।

नई दिल्ली : PM मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने भारत आई बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शनिवार को दिल्ली पहुंची थी। इसके बाद बीते दिन रविवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में PM मोदी की शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई। इस समारोह में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और नेपाल के PM पुष्प कमल दहल प्रचंड सहित भारत के अन्य पड़ोसी देशों के शीर्ष नेताओं ने हिस्सा लिया।

PunjabKesari

कांग्रेस ने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर साझा की तस्वीरें
कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की। साथ ही उनके साथ सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रही। इस मुलाकात की जानकारी कांग्रेस ने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर एक पोस्ट साझा कर दिया। इस दौरान शेख हसीना ने सोनिया गांध को गले लगाया। इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका और राहुल गांधी को भी गले लगाया ।

PunjabKesari

पूर्व PM इंदिरा गांधी ने भारत में दिया था शरण
आपको बता दें कि एक समय था जब शेख हसीना और उनके परिवार पर जान के भी लाले थे, उस समय हमारे देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इनको भारत में न सिर्फ शरण दिया, बल्कि उनकी जान भी बचाई थी। यह बात साल 1975 की है जब बांग्लादेश में तख्तापलट के दौरान उनके पिता शेख मुजीब उर रहमान और परिवार के अन्य सदस्यों की सेना ने हत्या कर दी थी। इस दौरान शेख हसीना अपने पति के साथ विदेश में थी।

PunjabKesari

6 साल तक दिल्ली में रही थी शेख हसीना 
साल 1975 की वह रात जब शेख मुजीब उर रहमान और उनके पूरे परिवार की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद भारत की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने शेख हसीना और उनकी बहन रेहाना को दिल्ली में शरण दी, जिसके बाद  वो 1975 से 1981 तक भारत में रहीं। 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!