दिल्ली: राज्यसभा में आज 6 नए राज्यसभा सांसदों ने ली शपथ

Edited By Anu Malhotra,Updated: 04 Apr, 2022 12:42 PM

rajya sabha assam kerala nagaland 6 news rajya sabha member

राज्यसभा में आज 6 नए राज्यसभा सांसदों ने शपथ ली इनमें से असम, केरल और नगालैंड से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित 6 सदस्य शामिल थे। सभी ने सोमवार को उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। सुबह उच्च सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही तीनों राज्यों के...

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज 6 नए राज्यसभा सांसदों ने शपथ ली इनमें से असम, केरल और नगालैंड से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित 6 सदस्य शामिल थे। सभी ने सोमवार को उच्च सदन के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। सुबह उच्च सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही तीनों राज्यों के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई गई।

शपथ ग्रहण वालों में असम से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पवित्र मार्गरिटा, यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के रवंगवरा नारजारी, केरल से कांग्रेस की जेबी माथेर हीशम, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के संदोष कुमार और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के ए ए रहीम शामिल थे।
 

इनके अलावा नगालैंड से भाजपा की एस फान्गनॉन कोन्यक ने भी उच्च सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की। नगालैंड से राज्यसभा पहुंचने वाली कोन्यक पहली महिला हैं। वह निर्विरोध चुनी गईं। असम में दो सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को जीत हासिल हुई थी जबकि केरल में वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (एलडीएफ) ने तीन में से दो सीटें जीती और कांग्रेस को शेष एक सीट मिली।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!