जेट एयरवेज के विमान में टला हादसा और पाक से मुलाकात को तैयार भारत, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 20 Sep, 2018 11:20 PM

जेट एयरवेज की फ्लाइट में टले बड़े हादसे से लेकर अखिलेश सरकार में हुए घोटाले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं...

नेशनल डेस्क:  जेट एयरवेज की फ्लाइट में टले बड़े हादसे से लेकर अखिलेश सरकार में हुए घोटाले तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें, जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

Jet Airways: केबिन क्रू मेंबर की गलती, बीच हवा में यात्रियों की नाक-कान से निकलने लगा खून
मुंबई से जयपुर जा रही जेट एयरवेज की फ्लाइट में आज बड़ा हादसा होने से टल गया। फ्लाइट में करीब 166 यात्री सवार थे। क्रू मेंबर्स की एक गलती के चलते फ्लाइट को मुंबई वापस लैंड करना पड़ा। वहीं, इस मामले में डीजीसीए ने बताया कि एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) ने जांच शुरू कर दी है।

पाक के विदेश मंत्री से मुलाकात को तैयार भारत: विदेश मंत्रालय
पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत शुरू करने का प्रस्ताव रखा है। इमरान ने दोनों देशों की शांति और स्थिरता की पहल के लिए विदेश मंत्रियों की बैठक का प्रस्ताव दिया। पाकिस्तान के इस अनुरोध को भारत सरकार ने स्वीकार लिया है।

 'क्लाउन प्रिंस' हैं राहुल गांधी, उनकी कही एक-एक बात झूठीः जेतली
राफेल डील और नॉन परफॉर्मिंग असेट्स (NPA) को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेतली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को 'मूर्ख राजकुमार (क्लाउन प्रिंस)' से संबोधित करते हुए कहा है कि वह राफेल और एनपीए पर लगातार झूठ बोल रहे हैं। 

कैग रिपोर्ट में खुलासा, अखिलेश सरकार में हुआ बड़ा घोटाला
अखिलेश सरकार में सरकारी धन की जमकर लूट हुई है। सरकारी योजनाओं के नाम पर फर्जीवाड़ा कर 97 हजार करोड़ रुपए के सरकारी धन की बंदरबांट किए जाने का कैग रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। यह धनराशि कहां और कैसे खर्च हुई, इसका इन विभागों के पास कोई लेखा-जोखा मौजूद नहीं है।

राहुल गांधी ने फिर उठाया राफेल मुद्दा, कहा- इस्तीफा दें सीतारमण
राफेल सौदे पर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्ष और सरकार के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों की झड़ी लगी हुई है। वहीं, इस सियासी घमासान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार मोदी सरकार पर हमला बोला है। 

'BB12' के घर से बाहर निकलना श्रीसंथ को पड़ सकता है महंगा, भरना पड़ेगा इतने लाख का जुर्माना
रियलिटी शो 'बिग बाॅस 12' लगातार सुर्खियों में हैं। बीते दिन श्रीसंथ ने लग्जरी बजट टास्क को अधूरा छोड़कर घरवालों को वैसे ही निराश कर दिया था। इसके बाद सबा और सोमी के साथ हुए उनके झगड़े ने माहौल और बिगाड़ दिया था। इस सबके बीच श्रीसंथ ने आग में घी डालते हुए घर से बाहर निकलने का फैसला ले लिया था। लेकिन क्या वो घर से बाहर निकलेंगे या फिर मान-मनौवल के बाद घर में ही रहने का फैसला करेंगे। 

तेलंगाना में प्यार करने की दंपत्ति को मिली खौफनाक सजा, सरेआम काट दिए हाथ
दलित दामाद की बेरहमी से हत्या के मामले ने जहां पूरे देेश को झकझोर कर रख ​दिया तो वहीं तेलंगाना से ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। झूठी शान की खातिर एक ससुर ने अपनी बेटी और दामाद पर बीच सड़क हमला कर दिया। लड़की का कसूर केवल इतना था कि उसने दलित युवक से शादी कर ली थी। 

इमरान ने PM मोदी के आगे रखा बातचीत का प्रस्ताव, भारत बोला-आतंकवाद-वार्ता एक साथ नहीं
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर दोनों देशों के बीच फिर से बातचीत शुरू करने की मांग की है। इमरान ने मोदी को खत लिख प्रस्ताव रखा कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपस में बातचीत करें। इमरान ने कहा कि वे चाहते हैं कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और शाह महमूद कुरैशी के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली संयुक्त राष्ट्र संघ की आम सभा (यूएनजीए) के दौरान वार्ता हो।

पहले नहीं देखी होगी आपने सहवाग और अफरीदी की बीच एेसी जुगलबंदी (Video)
एशिया कप-2018 के महामुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हराकर फैन्स को शानदार तोहफा दिया। वहीं, देश का अग्रणी मोबाइल ब्राउजर-यूसी ब्राउजर एशिया कप को लेकर एक शो लेकर आया, जिसको होस्ट भारत  के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने किया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें आप दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की जुगलबंदी देख सकते हैं।  

अमरीकी रिपोर्ट में दावा, पाकिस्तानी आतंकी लगातार कर रहे हैं भारत में हमले
भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हमेशा से चर्चा का विषय रहे हैं। पाकिस्तान कभी भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आता। यह बात पूरी दुनिया को पता है। वहीं, ट्रम्प प्रशासन ने बुधवार को महत्वपूर्ण आतंकरोधी कदमों के लिए भारत की सराहना की और कहा कि पाकिस्तानी आतंकी समूह भारत में अपने हमले जारी रखे हुए हैं। अमरीकी विदेश विभाग ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट ‘कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म’ में कहा कि भारतीय नेतृत्व ने घरेलू स्तर पर आतंकी हमलों को रोकने के लिए सराहनीय काम किया है।

पाकिस्तान: हाईकोर्ट के आदेश के चलते नवाज और मरियम शरीफ जेल से रिहा
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी पुत्री मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत) मोहम्मद सफदर की सजा स्थगित किए जाने संबंधी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर अमल करते हुए इन तीनों को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया।

मोदी सरकार का निवेशकों को तोहफा, बचत योजनाओं पर बढ़ाई ब्याज दरें
मोदी सरकार ने सुकन्या समृद्धि और पब्लिक प्रोविडेंट फंड (पीपीएफ) जैसी लघु बचत योनाओं में पैसा लगाने वालोंं को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने अक्टूबर से दिसंबर तिमाही के लिए सभी लघु बचत योजनाओं पर ब्याज दरें बढ़ा दी है। बढ़ी हुई ब्‍याज दरें 1 अक्‍टूबर 2018 से 31 दिसंबर 2018 तक के लिए प्रभावी होंगी।

घाटे में जेट एयरवेज, यात्रियों को खाने-पीने के लिए देने होंगे अलग से पैसे
वित्तीय परेशानियों से जूझ रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज में यात्रा करने वाले यात्रियों को अब सफर के दौरान खाने-पीने के लिए अलग से पैसे देने पड़ेंगे। जेट एयरवेज अब इकोनॉमी श्रेणी वाले यात्रियों को अपनी घरेलू उड़ानों के दौरान मुफ्त खाना (कम्पलिमेंटरी मील) नहीं देगी। नियमों में यह बदलाव 25 सितंबर से खरीदे जाने वाले और 28 सितंबर के बाद की यात्रा तारीखों वाले टिकटों पर लागू होगा।

दिव्यांग बच्चों के बीच सलमान की अांखें हुई नम, आंसू पोंछते की वीडियो वायरल
बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हाल ही में अपने जयपुर पहुंचे। यहां वह कुछ दिव्यांग बच्चों से मिले। सलमान जयपुर दिव्यांग बच्चों के लिए बनाए गए विशेष केंद्र के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। दरअसल, सलमान का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो दिव्यांग बच्चों से घिरे नज़र आ रहे हैं, लेकिन खास बात ये है कि सलमान की आंखों में आंसू हैं और वो उसे पोछते नज़र आ रहे हैं।

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, चोटिल पांड्या टूर्नामेंट से हुए बाहर
भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कमर में चोट के कारण मौजूदा एशिया कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई सूत्रों ने पुष्टि की है कि चाहर गुरुवार को यहां पहुंच गए।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!