राफेल पर घमासान जारी और अंडमान में आरेंज अलर्ट, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 06 Jan, 2019 02:34 PM

read the big news till now so far

राफेल डील पर गरमाई सियासत से लेकर चक्रवात की चपेट में आए अंडमान में आरेंज अलर्ट जारी होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: राफेल डील पर गरमाई सियासत से लेकर चक्रवात की चपेट में आए अंडमान में आरेंज अलर्ट जारी होने तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

राफेल पर राहुल गांधी का वार, कहा- चौकीदार सूट-बूट वालों से निभा रहे दोस्ती
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे में हिन्दुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को नहीं शामिल करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम को देश के भले बुरे की कोई चिंता नहीं है। 

चक्रवात ‘पाबुक’: केंद्र ने अंडमान में जारी किया ऑरेंज अलर्ट , 20km/h की रफ्तार से बढ़ रहा आगे
केंद्र सरकार ने चक्रवाती तूफान की चपेट में आए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चक्रवात पाबुक द्वीपसमूह की ओर बढ़ रहा है और वर्तमान में यह तूफान अंडमान सागर और उसके आसपास मंडरा रहा है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के लिए ऑरेंज चेतावनी जारी की गई है।

आंध्र प्रदेश के सच्चे हीरो थे NTR, कांग्रेस ने दिया उन्हे धोखा: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को आंध्र प्रदेश में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं से बात की। इस दौरान उन्होंने अनंतपुर के बूथ कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत में कहा कि मजबूत बूथ और बूथ-बूथ की विजय से सरकार बनती है। उन्होंने कहा कि हम झूठ बोलने वालों के खिलाफ अपनी शक्ति और समय बर्बाद ना करें, हम अपनी सच्ची बात आंकड़ों के साथ हर एक पोलिंग बूथ स्तर पर जनता के सामने रखें । 

बंगाल भाजपा अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- ममता बनर्जी बन सकती हैं प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर जहां एक ओर विपक्ष बंटा हुआ दिखाई दे रहा है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने बड़ा बयान दे दिया है। घोष ने यह कह कर अपनी पार्टी में असहज स्थिति पैदा कर दी कि तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के देश की पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनने की अच्छी संभावनाएं हैं।

पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के बाद दिल्ली-NCR में बारिश ने बढ़ाई ठंड
देश के पहाड़ी इलाकों जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों पर भी दिखाई दे रहा है। दिल्ली-एनसीआर सहित पूरा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है। रविवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्की बूंदा-बांदी हुई जबकि पंजाब में शनिवार के बाद आज दूसरे दिन बारिश हुई। 

शक के दायरे में करतारपुर कॉरीडोर का निर्माण, पाक की नीयत पर उठे सवाल
करतारपुर कॉरीडोर के निर्माण संबंधी पाकिस्तान सरकार युद्ध स्तर पर काम कर रही है। भारतीय सीमा से स्पष्ट देखा जा सकता है कि पाकिस्तान इलाके मे बड़ी-बड़ी मशीनें दिन-रात इस कॉरीडोर के निर्माण में जुटी हुई हैं। भारतीय गुप्तचर एजैंसियां इस कॉरीडोर संबंधी पाकिस्तान सरकार द्वारा दिखाई जा रही दिलचस्पी को भारत के विरुद्ध पाकिस्तान की किसी बड़ी गेम की आशंका जता रही हैं। 

US की पहली मुस्लिम महिला सांसद ने शपथ लेते ही ट्रंप को दी 'मां की गाली'
मेक्सिको-अमेरिका सीमा पर वॉल खड़ी करने और इमिग्रेंट से लेकर कई मुद्दों पर अमेरिका में सत्तारूढ़ रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक के बीच तनातनी चल रही है। गुरुवार को शपथ लेने के बाद एक इवेंट में डेमोक्रेटिक सासंद राशिदा तालिब ने तो ट्रंप को मां की गाली तक दे दी। तालिब ने कहा, 'जब आपका बच्चा आपकी तरफ देखकर कहता है कि मां देखो, आप आप जीत गई हैं। 

आज डीजल के दाम में हई कटौती, पेट्रोल के दाम रहे स्थिर
पेट्रोल और डीजल के दामों में आज गिरावट दिखाई दी। दो दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल के दामों पर भी इसका असर पड़ रहा है। शनिवार को किसी भी शहर में पेट्रोल के दाम में कोई कमी नहीं आई जबकि डीजल के दाम मामूली कटौती हुई।

फरवरी से अपने मनपसंद टीवी चैनलों के लिए ही करना होगा भुगतान
डिश और केबल टीवी के उपभोक्ताओं को कई बार उन चैनलों के लिए भी भुगतान करना पड़ता है, जिन्हें वह कभी नहीं देखते। इसकी वजह यह होती है कि वे एक पैक का हिस्सा होते हैं लेकिन अब एक फरवरी से इसमें बदलाव होने वाला है। इस चेंज की डेडलाइन पहले 29 दिसंबर थी लेकिन कंपनियां इसमें सफल नहीं रहीं और ट्राई ने अब 1 फरवरी की तारीख तय की है। 

INDvsAUS 4th Test: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया फॉलोऑन, कुलदीप ने झटके 5 विकेट
भारत बारिश और खराब रोशनी के कारण चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन बड़ी जीत के करीब पहुंचने में नाकाम रहा लेकिन 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उसकी सरजमीं पर फालोआन के लिए मजबूर करके टीम इंडिया इस देश में पहली श्रृंखला जीतने की राह पर है। 

अब कार्तिक आर्यन को डेट नहीं करेंगी सारा अली खान, मां अमृता ने दी ये हिदायत
बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान ने करण जौहर के चैट शो 'कॉफी विद करण' पर खुलासा किया था कि वह कार्तिक आर्यन को डेट करना चाहती है। वौसे इन दिनों जहां एक तरफ सारा अली खान 'केदारनाथ' और 'सिम्बा' के प्रमोशन में व्यस्त रहीं, वहीं कार्तिक आर्यन अपनी नई फिल्म और अवॉर्ड फंक्शन्स का काम निपटाते रहे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!