पीएम मोदी आज करेंगे महतारी वंदन योजना की शुरुआत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 10 Mar, 2024 05:14 AM

read the country s big news in morning news brief

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को महतारी वंदन योजना की शुरुआत करेंगे। मोदी की गारंटी के अंतर्गत राज्य सरकार महतारी वंदन योजना की शुरुआत करने करने जा रही है। रविवार को प्रधानमंत्री के हाथों ‘वर्चुअल' माध्यम से इस योजना की शुरुआत होगी।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को महतारी वंदन योजना की शुरुआत करेंगे। मोदी की गारंटी के अंतर्गत राज्य सरकार महतारी वंदन योजना की शुरुआत करने करने जा रही है। रविवार को प्रधानमंत्री के हाथों ‘वर्चुअल' माध्यम से इस योजना की शुरुआत होगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रायपुर के ‘साइंस' कॉलेज मैदान में इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। 
PunjabKesari
भारत, ईएफटीए रविवार को करेंगे मुक्त व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर 
भारत और यूरोपीय समूह ‘ईएफटीए' आपस में वस्तुओं और सेवाओं के व्यापार तथा निवेश को बढ़ावा देने के लिए रविवार को एक मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर हस्ताक्षर करेंगे। यूरोपीय मुक्त व्यापार संघ (ईएफटीए) के चार सदस्य- आइसलैंड, लिकटेंस्टीन, नॉर्वे और स्विट्जरलैंड हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना 
वाराणसी संसदीय क्षेत्र से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उम्मीदवार बनाये जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पहली बार काशी पहुंचे। यहां बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत भाजपा के कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया। मोदी बाबतपुर हवाई अड्डे से सड़क मार्ग से करीब 28 किलोमीटर के रोडशो के जरिये सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और दर्शन पूजन किया। 

राजस्थान में आज से पेट्रोल पंप संचालकों की हड़ताल 
राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने सहित अन्य मांगों को लेकर रविवार सुबह छह बजे से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। एसोसिएशन के एक बयान के अनुसार यह हड़ताल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी के बाद भी राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने, तेल कंपनियों द्वारा पिछले सात साल से डीलर कमीशन नहीं बढ़ाने और ल्यूब आयल एवं प्रीमियम उत्पादों की जबरन आपूर्ति करने जैसे मुद्दों को लेकर की जा रही है। 

जिस दिन लगेगा अच्छी नहीं खेल पा रहा हूं, सीधे संन्यास ले लूंगा : रोहित 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह इस समय अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन जिस दिन उन्हें लगेगा कि वह अच्छा नहीं खेल पा रहे, वह तुरंत खेल को अलविदा कह देंगे। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने पांचवें और आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हराकर श्रृंखला 4 . 1 से जीत ली । रोहित ने मैच के बाद जियो सिनेमा से कहा ,‘‘ एक दिन जब मैं सुबह उठूंगा और मुझे लगेगा कि मैं अब अच्छा नहीं खेल सकता तो मैं तुरंत रिटायर हो जाऊंगा। लेकिन पिछले कुछ साल से मैं अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं।'' 

केंद्र सरकार को अपनी जिम्मेदारी से नहीं भागना चाहिए: किसान नेता डल्लेवाल 
किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने शनिवार को केंद्र से आग्रह किया कि वह सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी देने की अपनी जिम्मेदारी से न भागे। इस बीच, किसान अपनी मांगों को लेकर 10 मार्च को प्रस्तावित ‘रेल रोको' आंदोलन में शामिल होने की तैयारी कर रहे हैं। 

जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएगी चुनाव आयोग की टीम, तैयारियों का लेगी जायजा
निर्वाचन आयोग के अधिकारी आगामी लोकसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिए अगले सप्ताह जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार 12 और 13 मार्च को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। 

' 80 प्रतिशत मुद्दे सुलझा लिए गए हैं', महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर बोले देवेंद्र फडणवीस
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए महायुति गठबंधन को लेकर दिल्ली में सकारात्मक चर्चा हुई और 80 प्रतिशत मुद्दे सुलझा लिए गए हैं। अमित शाह ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में गठबंधन के सहयोगी दल शिवसेना के प्रमुख एकनाथ शिंदे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष अजित पवार के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत की थी। इस बैठक में फडणवीस भी मौजूद थे। 

बेंगलुरु: NIA ने रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट के मामले में जारी की संदिग्ध की नई तस्वीरें
बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को बम धमाके की घटना सामने आई थी। इस मामले में NIA द्वारा जांच की जा रही है। एजेंसी द्वारा विस्फोट से जुड़े संदिग्ध की नई तस्वीरें जारी की हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना में 10 लोगों के घायल होने की खबर थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!